32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रेनों में फोन की चोरी की घटनाएं तेज

आरा : अगर आप ट्रेनों से सफर कर रहे हैं, तो सतर्क रहें. ट्रेनों में चोरी करनेवाले गिरोह सबसे अधिक मोबाइल पार कर रहे हैं. दानापुर रेल मंडल में प्रतिदिन एक मोबाइल चोरी की घटना दर्ज हो रही है. बीते दो माह के अंदर 50 से अधिक एंड्रायड फोन की चोरी हो चुकी है. इनमें […]

आरा : अगर आप ट्रेनों से सफर कर रहे हैं, तो सतर्क रहें. ट्रेनों में चोरी करनेवाले गिरोह सबसे अधिक मोबाइल पार कर रहे हैं. दानापुर रेल मंडल में प्रतिदिन एक मोबाइल चोरी की घटना दर्ज हो रही है. बीते दो माह के अंदर 50 से अधिक एंड्रायड फोन की चोरी हो चुकी है. इनमें अधिकांश केस ऐसे हैं, जिनको अब तक सुलझाया नहीं जा सका है.

रेलवे यात्रियों को लूटने के लिए जहर खुरानी से लेकर मारपीट करने तक की घटनाएं अक्सर प्रकाश में आती हैं, लेकिन इस गिरोह के सदस्यों की पहली पसंद कपड़े-बैग से अधिक महंगे एंड्रायड फोन हैं. रेलवे स्टेशन की सुरक्षा से जुड़े तंत्र के एक अधिकारी ने बताया कि चोरों को पता है कि एंड्रायड फोन रखने के अधिकांश यात्री एसी कोच में सफर करते हैं.
इन फोनों के लगातार इस्तेमाल होने से चार्जिंग की अधिक जरूरत पड़ती है और चार्जिंग का समय जब यात्री थोड़ा लापरवाह हुआ, तो समझो मोबाइल पार. जीआरपी थानों से प्राप्त आकंडों की मानें, तो रोजाना मोबाइल चोरी की शिकायत पहुंच रही है. रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि मोबाइल चोरी की वारदात जितनी तेजी से बढ़ी है, उतनी ही तेजी से मोबाइल के चोर भी गिरफ्त में आए हैं.
केस-1 : 10 सितंबर को मनियारपुर जिला वैशाली बिहार निवासी कामाख्या शर्मा, पिता विजय कुमार अपनी मां मंजू देवी के साथ मगध एक्सप्रेस में कोच नंबर- एस-9, बर्थ नंबर 15 में यात्रा कर रहा था. बगल की सीट पर मोबाइल को चार्ज पर लगाया था.
केस-2: महाराष्ट्र निवासी श्वेता सिन्हा मुंबई से पटना के लिए 23 अगस्त को कुर्ला पटना एक्सप्रेस कोच नंबर ए-1, सीट नंबर- 29 व 16 में पति व बच्चों के साथ सफर कर रही थी. पटना पहुंचने से पहले मोबाइल व अन्य सामान चोरी हो गया.
मोबाइल जब्त हुए
चोरी की वारदात हुई हैं. शिकायत दर्ज कर आरोपित भी लगातार पकड़े जा रहे हैं. जीआरपी ने हाल ही में आठ चोरों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से मोबाइल भी जब्त किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें