25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kiss Day 2018 : कुछ अलग हो आपके प्यार का सिग्नेचर…!

वैलेंटाइन वीक का आज सातवां दिन है, यानी किस डे. ऐसा डे जिसके बारे में सुन कर ही शायद प्रेमियों की धड़कनें बढ़ जायें. कहते हैं, Kiss is the Signature of Love, यानी ‘प्यार का हस्ताक्षर है चुंबन’. ऐसे तो किस करने के लिए किसी खास डे यानी दिन का इंतजार करने की जरूरत नहीं […]

वैलेंटाइन वीक का आज सातवां दिन है, यानी किस डे. ऐसा डे जिसके बारे में सुन कर ही शायद प्रेमियों की धड़कनें बढ़ जायें. कहते हैं, Kiss is the Signature of Love, यानी ‘प्यार का हस्ताक्षर है चुंबन’.

ऐसे तो किस करने के लिए किसी खास डे यानी दिन का इंतजार करने की जरूरत नहीं है, लेकिन चूंकि इस ‘डे’ प्रथा के जमाने में जब हर एहसास और हर रिश्ते के नाम एक दिन कर दिया गया है, तो भला किस को क्यों छोड़ा जाये!

हर प्रेमी-प्रेमिका अपने साथी को किस करना (चूमना) चाहते हैं और लगभग हर बार उन्हें अपने साथी को किस करने के लिए थोड़ी हिचकिचाहट और थोड़े इनकार का सामना करना पड़ता है.

Kiss कैसे किया जाये

अगर प्रेमी-प्रेमिका पहली बार एक-दूसरे काे किस कर रहे हों, तो दोनों का झिझकना स्वाभाविक है. वे तय नहीं कर पाते कि बातों ही बातों में कैसे किस लिया जाये. पहली बार अपने साथी को किस करना किसी चुनौतीसे कम नहीं होता, क्योंकि अकसर हमें यह पता नहीं होता कि पहली बार किस करने के बाद साथी का रिएक्शन कैसा रहेगा.

याद रखें, पहला किस आपके रोमांटिक रिलेशनशिप की नींव होता है, इसे प्रभावी और यादगार बनाने के लिए कुछ टिप्स दिये जा रहे हैं. इनका ध्यान रखें, तो बात बन जाये-

पहला Kiss ऐसा हो
किस आपके साथी के प्रति आपके व्यवहार और भावनाओं का प्रतीक होता है, इसलिए पहला किस जितना सौम्य हो, उतना ही आपके संबंधों में निखार आयेगा. पहले किस के दौरान ड्राई किस किया जाये, तो बेहतर होगा. इसके अलावा, बंद मुंह से बिना जीभ टच किये किस करने से यह मैसेज जाता है कि आप अपने साथी की बहुत परवाह करते हैं. यह भी ध्यान रखें कि आपका किस ज्यादा लंबा न हो. हर व्यक्ति के किस करने का अपना एक खास अंदाज होता है और जब उस खास अंदाज को इन टिप्स के साथ अमल में लाया जाये, तो किस यादगार और दिलकश होगा. अगर आपने अब तक अपने प्यार को पहला किस नहीं किया है, तो जाइए और इन टिप्स को आजमाते हुए रूमानी किस कीजिये.

Kiss कब करें
जब प्रेमी मुलाकात खत्म करके अपने-अपने गंतव्य की ओर जा रहे हों, तो किस करने का बेहतरीन समय होता है. इसे गुडबाय किस कहते हैं. पहली बार किस करने का इससे बेहतर बहाना दूसरा और कोई नहीं हो सकता. अगर आप पहला किस पहली मुलाकात में ही कर रहे हैं, तो यह इस बात का संकेत है कि आपने अपने साथी के साथ मुलाकात का भरपूर मजा लिया. यदि आपने दो-तीन मुलाकातों के बाद भी अपने साथी को किस नहीं किया है, तो वह सोचेगा कि आप उसमें बिलकुल भी दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं.

पहलकौन करे
किस करने में अमूमन प्रेमिकाएं पहल नहीं करतीं, लेकिन वे अपने हाव-भाव से किस करने का निमंत्रण जरूर देती हैं, जिसे प्रेमी को समझना जरूरी है. जैसे अगर प्रेमिका कुछ अधिक आइ कॉन्टेक्ट बनाये, सटकर बैठे और बार-बार अकारण ही आपको छू ले, तो समझ लीजिए कि वह किस चाहती है.

प्यार का कैलेंडर में याद रखें कि किस डे के बाद कल वैलेंटाइन डे आयेगा. इस खास दिन के लिए तैयारी पक्की कर लें.

वैलेंटाइन वीक के खास मौके पर प्रभात खबर डॉट काॅम अपने पाठकों के लिए एक सुनहरा अवसर लेकर आया है. अगर आप भी अपने किसी साथी, दोस्त या जो भी आपके जीवन में खास हो, उन्हें विश करना चाहते हों, तो हमारे फेसबुक पेज पर आकर अपना संदेश लिखें हम उसे आपके नाम और तसवीर के साथ अपने वेबसाइट पर जगह देंगे. तो देर ना करें अपना मैसेज जल्दी लिख डालें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें