23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : जनता दरबार में थानेदार पर भड़के मंत्री सहिस

रांची : जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री रामचंद्र सहिस ने मंगलवार को आजसू पार्टी के कार्यालय में जनता दरबार लगाया. जिसमें राज्य के विभिन्न इलाकों से पहुंचे लोगों की समस्याओं को सुन कर समाधान किया. तमाड़ की रीना कुमारी ने बताया कि उनकी पुश्तैनी जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है. जब इस […]

रांची : जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री रामचंद्र सहिस ने मंगलवार को आजसू पार्टी के कार्यालय में जनता दरबार लगाया. जिसमें राज्य के विभिन्न इलाकों से पहुंचे लोगों की समस्याओं को सुन कर समाधान किया.
तमाड़ की रीना कुमारी ने बताया कि उनकी पुश्तैनी जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है. जब इस पर रोक लगाने की मांग को लेकर भाई के साथ थाना गयी, तो थानेदार ने भाई को ही हाजत में बंद कर दिया और अभद्र व्यवहार किया. इस पर मंत्री ने फोन पर थानेदार से बात की और कहा कि हर हाल में इनलोगों के साथ न्याय किया जाये. इटकी के मो मुर्तजा ने कहा कि वहां पहले से एक करोड़ की लागत से जनमीनार बना हुआ है.
उससे कोई लाभ नहीं मिल रहा है. अब दोबारा बगल में जल मीनार बन रहा है, जो गलत है. इस पर मंत्री ने मामले की जांच कराने को कहा. हजारीबाग के मो. वसीम ने अपनी शिक्षिका पत्नी नाजिया शाहीन का लोहरदगा से हजारीबाग स्थानांतरण कराने, जमशेदपुर के मो जावेद अख्तर अंसारी ने अंगीभूत महाविद्यालयों के इंटरमीडिएट शिक्षकों का मानदेय बढ़ाने, हिनू जलमीनार में 1989 से कार्यरत कमलेश कुमार को नियमित करने, जमशेदपुर के कांड्रा निवासी नागेंद्र कुमार ने भटी गली में जलापूर्ति पाइप बिछाने सहित कई समस्याएं रखी.
सारी समस्याअों पर मंत्री ने आवश्यक निर्देश दिया. इसके साथ ही मंत्री ने कहा कि खेतों को सालों भर पानी मिल सके इसको लेकर सरकार गंभीर है. उन्होंने कहा कि भूगर्भ जल का दोहन हो रहा है. इसके लिए नयी व्यवस्था बनाने की जरूरत है. अव्यवहारिक रूप से बिना कार्य योजना के डीप बोरिंग न हो. बॉटलिंग प्लांट को लेकर विभाग सख्त है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें