25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दोगुना बढ़ा दशहरे में महानगरों से पटना आने का हवाई किराया, नियमित ट्रेनों की सीटें भी फुल, स्पेशल ट्रेनों पर भरोसा

दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद जैसे दूरस्थ नगरों से किराये में अधिक वृद्धि हुई, कोलकाता में कम पटना : दशहरा में महानगरों से पटना आने के लिए लोग अभी से हवाई टिकट बुक कराने लगे हैं. इसका सीधा असर हवाई किराया पर पड़ा है और वह बढ़ कर सामान्य से डेढ से दोगुना तक हो […]

दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद जैसे दूरस्थ नगरों से किराये में अधिक वृद्धि हुई, कोलकाता में कम
पटना : दशहरा में महानगरों से पटना आने के लिए लोग अभी से हवाई टिकट बुक कराने लगे हैं. इसका सीधा असर हवाई किराया पर पड़ा है और वह बढ़ कर सामान्य से डेढ से दोगुना तक हो गया है. दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद जैसे दूरस्थ नगरों से किराया में अधिक वृद्धि हुई है, जबकि काेलकाता जैसे निकट के नगरों से कम वृद्धि हुई है. दशहरा बाद पटना से महानगरों में वापसी का हवाई किराया भी सामान्य से ऊंचा हो गया है.
एक नजर हवाई किराये पर
पटना आने का किराया
महानगर 29 सितंबर 5 अक्तूबर
दिल्ली 2458 3996
मुंबई 3911 5665
चेन्नई 5247 7347
हैदराबाद 3942 6386
कोलकाता 1907 2250
वापस जाने का किराया
महानगर 9 अक्तूबर 13 अक्तूबर
दिल्ली 3385 3385
मुंबई 6247 6247
हैदराबाद 5400 6325
चेन्नई 6577 7136
नियमित ट्रेनों की सीटें फुल अब स्पेशल ट्रेनों पर ही भरोसा
पटना : 27 अक्तूबर को दीपावली और दो नवंबर को छठ पूजा है. दीपावली व छह पूजा के दौरान बड़ी संख्या में दिल्ली, मुंबई, चैन्नई, पंजाब आदि शहरों में रहने वाले लोग घर पहुंचते हैं और छठ पूजा बाद लौटने लगते हैं.
स्थिति यह है कि दीपावली व छठ पूजा में आने-जाने वाले लोगों ने आरक्षण टिकट की बुकिंग शुरू होते ही टिकट बुक कराने लगे. इससे अब नियमित ट्रेनों में स्लीपर व एसी डिब्बे में कंफर्म सीट उपलब्ध नहीं है. दिल्ली से आने वाली गरीब रथ में 22 व 26 अक्तूबर को नो रूम हो गया है. हालांकि, दीपावली व छठ पूजा के दौरान बड़ी संख्या में स्पेशल ट्रेनें चलायी जाती है और स्पेशल ट्रेनों पर ही यात्रियों को भरोसा है.
यात्रियों को ज्यादा परेशानी
दिल्ली-पटना-दिल्ली रूट की नियमित ट्रेनें राजधानी एक्सप्रेस, संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, विक्रमशिला एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, गरीब रथ एक्सप्रेस, सीमांचल एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्रा एक्सप्रेस, नॉर्थ-इस्ट एक्सप्रेस आदि ट्रेनें हैं. दिल्ली से आने वाली इन सभी ट्रेनों में 19-20 अक्तूबर से एक नवंबर तक कंफर्म सीट उपलब्ध नहीं है. वहीं, तीन नवंबर के बाद पटना से इन ट्रेनों में कंफर्म टिकट उपलब्ध नहीं है. यही स्थिति मुंबई-पटना-मुंबई, चैन्नई-पटना-चैन्नई आदि रेलखंडों पर चलने वाली नियमित ट्रेनों की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें