32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एससीओ बैठक से इतर चीनी विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा स्वराज, द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई चर्चा

बिश्केक : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को अपने चीनी समकक्ष वांग यी से मुलाकात कर पिछले साल वुहान शिखर सम्मेलन के दौरान बनी सहमति पर अमल सहित विभिन्न द्विपक्षीय हित के मुद्दों पर चर्चा की. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मंगलवार को किर्गिज राजधानी में शंघाई सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की परिषद की […]

बिश्केक : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को अपने चीनी समकक्ष वांग यी से मुलाकात कर पिछले साल वुहान शिखर सम्मेलन के दौरान बनी सहमति पर अमल सहित विभिन्न द्विपक्षीय हित के मुद्दों पर चर्चा की.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मंगलवार को किर्गिज राजधानी में शंघाई सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की परिषद की बैठक में हिस्सा लेने पहुंची थीं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, उच्च-स्तरीय आदान-प्रदान की गति को जारी रखते हुए, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने चीनी विदेश मंत्री वांग यी से एससीओ विदेश मंत्रियों की बैठक से इतर बिश्केक में मुलाकात की. पिछले साल वुहान शिखर बैठक के दौरान बनी सहमति पर अमल सहित विभिन्न द्विपक्षीय हित के मुद्दों पर चर्चा की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच 27-28 अप्रैल के बीच हुई वुहान शिखर वार्ता को मोटे तौर पर 73 दिन तक चले डोकलाम गतिरोध के कारण द्विपक्षीय संबंधों में आई खटास के बाद रिश्तों को वापस पटरी पर लाने के लिए जाना जाता है. चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सीमा के करीब सड़क बनाने के प्रयासों के बाद यह विवाद शुरू हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें