27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरहद पर सैनिकों के जागने से ही लोग घरों में चैन से सोते

मुजफ्फरपुर : जब देश के वीर सैनिक रातों को सरहदों पर जगाकर पहरेदारी करते हैं, तो हम रातों को चैन से अपने घरों में सोते हैं. हमारी सेना आज विश्व की सबसे मजबूत शक्ति है. यह बातें रविवार को कंबाइंड बिल्डिंग में कारगिल दिवस पर आयोजित समारोह में पूर्व सैनिक व शहीदों के वीरांगनाओं को […]

मुजफ्फरपुर : जब देश के वीर सैनिक रातों को सरहदों पर जगाकर पहरेदारी करते हैं, तो हम रातों को चैन से अपने घरों में सोते हैं. हमारी सेना आज विश्व की सबसे मजबूत शक्ति है. यह बातें रविवार को कंबाइंड बिल्डिंग में कारगिल दिवस पर आयोजित समारोह में पूर्व सैनिक व शहीदों के वीरांगनाओं को संबोधित करते हुए नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने कही.

सांसद अजय निषाद ने कारगिल युद्ध के शहीदों को सलाम करते हुए कहा कि भारतीय होने पर फक्र है. भूतपूर्ण सैनिक संघ ने कारगिल के शहीद प्रमोद कुमार व शहीद सुनील कुमार सिंह की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.
इसके बाद संघ के कार्यालय में लाइब्रेरी का उद्घाटन किया. इस दौरान दोनों शहीद की वीरंगनाओं को प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया. मुख्य अतिथि मेजर जनरल अशोक कुमार सिन्हा, लेफ्टिनेंट कमांडर शशांक शेखर, स्टेशन हेडक्वार्टर के एडम कमांडेंट कर्नल परशुराम नाइक, लेफ्टिनेंट कर्नल नेहार, सैनिक कल्याण पदाधिकारी रविशंकर, संघ के जिलाध्यक्ष रामप्रवेश सिंह, संयोजक मनोज आदि मौजूद थे.
श्रद्धांजलि दी. भूतपूर्ण सैनिक कल्याण संगठन ने लक्ष्मी कॉलोनी कन्हौली स्थित कार्यालय में समारोह आयोजित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. अध्यक्षता संगइन के अध्यक्ष प्रदीप कुमार वर्मा ने की.
वेटरेंस इंडिया ने रविवार को शहीद खुदीराम बोस स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया. मौके पर ममता रानी, अनिल कुमार, एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार आदि मौजूद थे. इधर, गरिक मोर्चा ने खुदीराम बोस स्मारक स्थल पर शहीद सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. अध्यक्षता मोहन प्रसाद सिन्हा ने की.
मौके पर आशा सिंहा, अंजनी कुमार पाठक, रमेश कुमार मिश्र, शिवजी सहनी,सतेंद्र कुमार सत्येन, दीनबंधु आजाद, राम प्रवेश श्रीवास्तव, अमरजीत कुमार आदि मौजूद रहे.
बनेगा शहीद पिलर अंकित होगी वीरगाथा
मंत्री सुरेश शर्मा व सांसद अजय निषाद ने कहा कि शहर के सभी पार्कों में शहीदों के सम्मान में पिलर बनाया जायेगा. इनपर शहीदों का नाम व उनकी वीर गाथा अंकित होगी. इसके लिए किसी प्रकार की फंड की जरूरत नहीं होगी. वे स्वयं इसमें आनेवाले खर्च का वहन करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें