Advertisement

kodarma

  • May 8 2019 1:22AM
Advertisement

मेधावी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप देगा ग्रिजली विद्यालय

कोडरमा : तिलैया डैम स्थित ग्रिजली विद्यालय में वर्ग एकादश में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के लिए नामांकन शुरू हो चुका है. प्राचार्या मधुलिका अग्रवाल ने बताया कि इच्छुक छात्र-छात्राएं विद्यालय कार्यालय से या तिलैया स्थित मुख्य कार्यालय से किसी भी कार्य दिवस में विवरणिका प्राप्त कर सकते है. उन्होंने बताया कि विद्यालय प्रबंधन ने मेधावी छात्रों को स्कॉलरशिप देने का निर्णय लिया है.

ग्रिजली विद्यालय से 10वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए विज्ञान में नामांकन हेतु अंग्रेजी, गणित व विज्ञान में डीएस (डे-स्कॉलर) के लिए 65 प्रतिशत, जबकि एचएस (हॉस्टल स्कॉलर) के लिए 60 प्रतिशत अंक अनिवार्य है. सीबीएसइ या आइसीएसइ से संबंद्ध अन्य विद्यालयों से 10वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए डीएस के लिए 70 प्रतिशत व एचएस के लिए 65 प्रतिशत अंक जरूरी होंगे.

किसी अन्य बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए यह अनिवार्यता 65 प्रतिशत व 55 प्रतिशत होगी. वाणिज्य संकाय में नामांकन के लिए अंग्रेजी, गणित व समाज विज्ञान में ग्रिजली से 10वीं उत्तीर्ण छात्रों को डीएस के लिए 60 प्रतिशत, एचएस के लिए 55 प्रतिशत, दूसरे विद्यालयों से 10वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए क्रमश: 65 प्रतिशत व 60 प्रतिशत और अन्य बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए क्रमश: 60 प्रतिशत व 55 प्रतिशत अंक अनिवार्य होगा.

प्राचार्या ने बताया कि वैसे छात्र जो सीबीएसइ या आइसीएसइ बोर्ड से 95 प्रतिशत व अन्य बोर्ड से 90 प्रतिशत अंक के साथ 10वीं उत्तीर्ण किये है, उन्हें नामांकन शुल्क में 100 प्रतिशत, जबकि मासिक शुल्क में 90 प्रतिशत स्कॉलरशिप दी जायेगी. 90 प्रतिशत एवं 85 प्रतिशत अंक प्राप्त करनेवाले छात्रों को मासिक शुल्क में 75 प्रतिशत एवं नामांकन शुल्क में 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप दी जायेगी, जबकि 85 प्रतिशत व 80 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को मासिक शुल्क में 50 प्रतिशत व नामांकन शुल्क में 75 प्रतिशत स्कॉलरशिप दी जायेगी. 

80 प्रतिशत व 75 प्रतिशत अंक प्राप्त करनेवाले छात्रों को मासिक शुल्क में 25 प्रतिशत व नामांकन शुल्क में 75 प्रतिशत स्कॉलरशिप दी जायेगी. उन्होंने बताया कि तिलैया, कोडरमा व बरही से विद्यालय के लिए बस सुविधा उपलब्ध है. आइआइटी, एनआइटी, मेडिकल, एनडीए, नेशनल ओलिंपियाड जैसे परीक्षाओं के लिए मार्गदर्शन उपलब्ध है. 16 जून तक बिना विलंब शुल्क के सीधे नामांकन की सुविधा रहेगी, जबकि 17 जून से वर्ग एकादश की कक्षाएं शुरू कर दी जायेगी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement