27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिना जज के उपभोक्ता फोरम, शिकायतों की सुनवाई ठप

पीड़ित उपभोक्ता परेशान वर्ष 2017 से अब तक 88 मामला लंबित है गुमला : गुमला का उपभोक्ता फोरम बिना जज के है. इस कारण यहां उपभोक्ताओं की शिकायतों पर सुनवाई नहीं हो रही है. दो वर्षों से जज का पद रिक्त है. इसलिए उपभोक्ताओं की शिकायत की सुनवाई बंद है. इस कारण लोगों को परेशानियों […]

पीड़ित उपभोक्ता परेशान

वर्ष 2017 से अब तक 88 मामला लंबित है

गुमला : गुमला का उपभोक्ता फोरम बिना जज के है. इस कारण यहां उपभोक्ताओं की शिकायतों पर सुनवाई नहीं हो रही है. दो वर्षों से जज का पद रिक्त है. इसलिए उपभोक्ताओं की शिकायत की सुनवाई बंद है.

इस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उपभोक्ता फोरम में आये दिन गुमला व ग्रामीण इलाके के आवेदकों को बैरन लौटना पड़ रहा है. क्योंकि यहां जज (अध्यक्ष) का पद खाली है.

इसके अलावा उपभोक्ता फोरम में दो सदस्यों की आवश्कता है. इसमें एक महिला सदस्य का पद रिक्त है. जिस वजह से लोगों को ओर अधिक परेशानी हो रही है. महिला सदस्य नहीं होने के कारण आवेदक नोटिस नहीं कर पा रहे हैं. जून 2017 में गुमला उपभोक्ता फोरम से जज सेवानिवृत्त हुए थे. उसके बाद से अब तक जज का पद रिक्त है. जिस वजह से वर्ष 2017 से अब तक कुल 88 मामले लंबित चल रहे हैं.

इसके अलावा हर दिन कोई न कोई उपभोक्ता न्याय पाने की आस से उपभोक्ता फोरम आता है, परंतु जज व महिला सदस्य नहीं होने के कारण आवेदक बिना आवेदन दिये लौटने को विवश हैं. जिस वजह से विपक्षी पार्टी को नोटिस नहीं हो पा रहा है. अधिकतर मामलों में उपभोक्ता बैंक, बिजली विभाग व मशीनरी समानों के संबंधित फार्म या संस्थानों के खिलाफ आवेदन करने लोग यहां आते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें