23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एइएस संदिग्ध दो और बच्चों की मौत

गया : मगध मेडिकल अस्पताल में गुरुवार को एइएस संदिग्ध दो और बच्चों की मौत हो गयी. अब तक मौत का कुल आंकड़ा 16 पहुंच गया है. दोनों मृतक बच्चों में अतरी थाने के पांडे बिगहा गांव के रहनेवाले छोटू मांझी के 11 वर्षीय बेटे शशि कुमार व मुफस्सिल थाने के बाराडीह के रहनेवाले रामचंद्र […]

गया : मगध मेडिकल अस्पताल में गुरुवार को एइएस संदिग्ध दो और बच्चों की मौत हो गयी. अब तक मौत का कुल आंकड़ा 16 पहुंच गया है. दोनों मृतक बच्चों में अतरी थाने के पांडे बिगहा गांव के रहनेवाले छोटू मांझी के 11 वर्षीय बेटे शशि कुमार व मुफस्सिल थाने के बाराडीह के रहनेवाले रामचंद्र मांझी की चार वर्षीय बेटी प्रतिमा कुमारी शामिल हैं.

इसके अलावा दो और बच्चे समेत यहां जेइ पॉजिटिव की संख्या आठ पहुंच गयी है. दो नये पॉजिटिव बच्चों में इमामगंज थाने के अकौनी गांव के अंकुर मांझी की आठ वर्षीय बेटी अंजनी व औरंगाबाद के रफीगंज थाने के पठुआ गांव के मोहम्मद अशरफ की डेढ़ वर्षीय बेटी कलीजा शामिल हैं. दो जुलाई से अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में जेइ-एइएस संदिग्ध 51 बच्चे इलाजों के लिए पहुंच चुके हैं.
इनमें से आठ की जांच रिपोर्ट जेइ पॉजिटिव आयी है. छह पॉजिटिव में सबसे पहला 11 जुलाई की सुबह फतेहपुर के शिव कुमार की मौत हो गयी थी. इसके बाद जेइ पॉजिटिव औरंगाबाद के उपहारा थाने के शंकरडीह गांव का रहनेवाला कुंदन कुमार, कुर्था अरवल के राजू कुमार, चंदौती थाने के लालगंज की रहनेवाली मुस्कान की मौत हो चुकी है. इसके अलावा एइएस संदिग्ध 12 बच्चों की भी मौत यहां इलाज के दोरान अब तक हो चुकी है.
17 मरीजों की हालत ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया, पांच मरीजों को उनके परिजन अस्पताल को बिना बताये ही दूसरे जगह ले गये व 14 मरीजों का इलाज यहां किया जा रहा है. सभी भर्ती मरीजों का ब्लड सैंपल जांच के लिए राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट, पटना भेजा जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें