27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मरते दम तक सांप को दबोचे रहा कुत्ता, मालिक की बचायी जान, इधर वाल्मीकिनगर में घर में निकला अजगर, मची भगदड़

अरेराज (पूचं) : छह साल की लेब्राडोर प्रजाति के कुत्ते ने गुरुवार की अहले सुबह करीब चार बजे अपनी जान देकर मालिक समेत घर में सो रहे चार सदस्यों की जान बचायी. मालिक व उनके बेटे के पलंग के नीचे बैठा गेहुंअन सांप पलंग पर चढ़ने की कोशिश कर रहा था. सांप को देखते ही […]

अरेराज (पूचं) : छह साल की लेब्राडोर प्रजाति के कुत्ते ने गुरुवार की अहले सुबह करीब चार बजे अपनी जान देकर मालिक समेत घर में सो रहे चार सदस्यों की जान बचायी.
मालिक व उनके बेटे के पलंग के नीचे बैठा गेहुंअन सांप पलंग पर चढ़ने की कोशिश कर रहा था. सांप को देखते ही कुत्ता कोबरा पर टूट पड़ा और उसे मार डाला. इस दौरान सांप ने कुत्ते को कई बार डसा, जिससे उसकी मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, गोविंदगंज थाना क्षेत्र के सरेयां गांव वार्ड 13 निवासी नागेंद्रनाथ तिवारी खपरैलनुमा मकान में सपरिवार सोये हुए थे. सुबह चार बजे अचानक पालतू कुत्ता भौंकने लगा. तिवारी की पत्नी की आंख खुली तो टार्च के रोशनी पर देखा कि पलंग के नीचे के एक जहरीला गेहुंअन सांप है, जो पलंग पर चढ़ने का प्रयास कर रहा है.
पलंग पर मच्छरदानी होने के कारण वह नहीं चढ़ पाया. इस बीच टॉप्सी (कुत्ता) की नजर सांप पर पड़ी. उसने झपट्टा मारकर सांप को पलंग से दूर कर दिया. तिवारी के अनुसार कुत्ते ने सांप को पकड़ रखा था. इसी दौरान सांप कुत्ते को कई बार डंस चुका था. सांप जब तक मरा नहीं कुत्ते ने उसे नहीं छोड़ा. कुछ देर बाद सांप के जहर से कुत्ते की मौत हो गयी. इस घटना के बाद घरवालों में जहां दो सदस्यों के बचने की खुशी है. वहीं कुत्ते के मरने का गम भी है.
वाल्मीकिनगर : घर में निकला अजगर, मची भगदड़
वाल्मीकिनगर (पश्चिमी चंपारण) : बीटीआर वन प्रमंडल दो के वाल्मीकि नगर वन क्षेत्र के तीन आरडी चौक के पास मोहल्ले में रिजवान मियां के घर में 10 फुट का लंबा अजगर आ गया, जिसे देखते ही घरवालों में भगदड़ मच गयी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन क्षेत्र कार्यालय को दी. वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र के पदाधिकारी महेश प्रसाद ने वनकर्मियों की टीम को भेजा. घंटों की मशक्कत के बाद अजगर को वन कर्मियों ने पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि अजगर को सुरक्षित जटाशंकर वन क्षेत्र के अंदर छोड़ दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें