Advertisement

bollywood

  • Apr 20 2017 1:59PM

21 अप्रैल को रिलीज होगी 'अजब सिंह की गजब कहानी', सरायकेला -खरसावां से है खास कनेक्शन

21 अप्रैल को रिलीज होगी 'अजब सिंह की गजब कहानी', सरायकेला -खरसावां से है खास कनेक्शन

 !!शचिंद्र कुमार दाश!!

खरसावां :  21 अप्रैल को रूपहले परदे पर आइआरएस अधिकारी अजय सिंह के जीवनी पर आधारित फिल्म अजब सिंह की गजब कहानी रिलीज होगी. इस फिल्म में जमशेदपुर समेत सरायकेला-खरसावां के विभिन्न गांव, मनमोहक वादियों से लेकर जिला कलेक्टरियेट व अभिजीत प्लांट भी नजर आयेगा. झारखंड समेत देश के करीबतीन सौ सिनेमाघरों में यह फिल्म प्रदर्शित होने जा रही है. यह बॉलीवुड की दूसरी फिल्म है, जिसके माध्यम से सरायकेला-खरसावां के खूबसुरत लोकेशन को देशभर के लोग देखेंगे.
 
खरसावां के रामगढ़, हरिभंजा, खरसावां थाना, बुरुडीह अभिजीत स्टील कंपनी, सरायकेला का जिला समाहरणालय, श्रम अधिकारीका कार्यालय, कांड्रा, जमशेदपुर सर्किट हाउस एरिया में फिल्म की करीब 50 फीसदी शूटिंग की गयी है. इसके अलावा रांची के खेल गांव, अशोक नगर आदि जगहों में भी फिल्म की शूटिंग हुई थी. करीब 3.84 करोड़ रुपये के बजट कीइस फिल्म की 54 दिनों तक शूटिंग हुई थी.
 
फिल्म में बॉलीवुड व झारखंडी कलाकार
फिल्म में कई बॉलीवुड व झारखंड के कलाकारों ने अभिनय किया है. कलाकारों में अजय कुमार सिंह, यशपाल शर्मा, गोविंद नामदेव, मनोज मिश्रा, विकास गिरि, ऑस्ट्रेलिया की ल्यूसिंडा निकोलस (आइटम डांसर), झारखंड के राजेश जैश, मधु रॉय, अमित कौशिक, शिव प्रसाद, अर्चना प्रसाद, अशोक पागल, अजय मलकानी, सुशील अंकन, पंकज सिन्हा, स्वाती रॉय, काजल सिंह, प्रिया मिश्रा,ओमप्रकाश, विश्वनाथ प्रसाद, पंकज पाठक शामिल हैं. फिल्म के निर्माता विनोद कुमार (जमशेदपुर) और लेखक-निर्देशक ऋषि प्रकाश मिश्रा (रांची) है.
 
फिल्म की कहानी:
व्यक्ति में अगर आत्मविश्वास और मेहनत करने की लगन हो तो कोई भी कठिनाई उसके रास्ते में बाधा उत्पन्न नहीं कर सकती, चाहे खुद उसके शरीर की अक्षमता ही क्यों न हो. इसी बात को साबित किया है सिवान के एक गरीब परिवार में जन्मे भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी अजय सिंह ने. बचपन में दीपावली  के पटाखे से दुर्घटना ग्रस्त होने के बाद अपनी आंख और कान से आंशिक रूप से विकलांग होने के बाद सिविल सेवा की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने तक की अजय सिंह के इसी संघर्ष की कहानी है फिल्म अजब सिंह की गजब कहानी. पहली पोस्टिंग में कालेधन का बड़ा खुलासा करता है. पूरे देश में दस बड़े टैक्स कलेक्टर के लिस्ट में अजय सिंह का  नाम भी शामिल होता है.
 
फिल्म में ग्लैमर का भी पूरा ख्याल:
इस फिल्म में ग्लैमर का तड़का लगाने से भी निर्माता-निर्देशक नहीं चुके हैं. फिल्म में धमाकेदार आइटम सांग भी रखा गया है, जिस पर आस्ट्रेलियाई सुंदरी ल्यूसिंडा निकोलस ने अपने जलवे बिखेरे हैं.
कोट :
 
क्या कहते हैं निर्देशक
फिल्म की कहानी एक आयकर अधिकारी अजय सिंह के साहस, ईमानदारी, मेहनत व लगन की दास्तां है. फिल्म पूरी तरह से झारखंड के सरायकेला, खरसावां,जमशेदपुर, रांची समेत कुछ अन्य जगहों पर फिल्माये गये है. फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आयेगी. 
ऋषि प्रकाश मिश्रा, निर्देशक
Advertisement

Comments