32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अवैध नर्सिंग होम पर नकेल के लिए टीम बनी, पर नहीं हो रही कार्रवाई

डीएम ने किया था जांच टीम का गठन आयुक्त ने बैठक में दिया था निर्देश औरंगाबाद नगर : शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से चल रहे फर्जी क्लिनिक व चिकित्सकों पर कार्रवाई करने के लिए मगध प्रमंडल आयुक्त जितेंद्र कुमार के निर्देश पर जिलाधिकारी कंवल तनुज ने जांच टीम का गठन किया […]

डीएम ने किया था जांच टीम का गठन
आयुक्त ने बैठक में दिया था निर्देश
औरंगाबाद नगर : शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से चल रहे फर्जी क्लिनिक व चिकित्सकों पर कार्रवाई करने के लिए मगध प्रमंडल आयुक्त जितेंद्र कुमार के निर्देश पर जिलाधिकारी कंवल तनुज ने जांच टीम का गठन किया था. वहीं टीम के पदाधिकारियों को संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, थानाध्यक्ष के साथ छापेमारी करने का निर्देश दिया था. टीम का गठन किये हुए एक सप्ताह बीत गये,बावजूद अभी तक एक भी फर्जी क्लिनिकों पर कार्रवाई नहीं की गयी.
जिसके कारण फर्जी क्लिनिक चला रहे चिकित्सकों व संचालकों का मनोबल बढ़ता जा रहा है. मगध प्रमंडल आयुक्त ने निर्देश दिशा था कि प्रभारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी को प्रमाण पत्र देना था कि हमारे प्रखंड में कोई भी फर्जी क्लिनिक संचालित नहीं हो रहा है. प्रमाण देने की बात तो दूर एक भी क्लिनिकों की जांच नहीं की गयी. इससे स्पष्ट होता है कि टीम में शामिल लोगों को फर्जी क्लिनिक संचालको से सांठगांठ है.
जब इस संबंध में सिविल सर्जन डा जनार्दन प्रसाद से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मगध प्रमंडल आयुक्त के निर्देश पर टीम का गठन किया गया था. सही बात है कि एक भी क्लिनिकों का जांच नहीं हुआ है. टीम में शामिल पदाधिकारियों को फर्जी क्लिनिकों को जांच करने के लिए आज ही रिमाइंडर पत्र भेजने का काम किया हूं. इसके बाद यदि कार्रवाई नहीं करते है तो वरीय पदाधिकारी को सूचित किया जायेगा. हर हाल में भगोड़ा घोषित करना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें