27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चार को दुर्गापुर, आठ को आसनसोल में रैली

आसनसोल : पश्चिम वर्दवान जिला तृणमूल कमेटी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा बैठक रविवार को बीएनआर स्थित रवीन्द्र भवन में की. जिलाध्यक्ष सह मेयर सह पांडवेश्वर के विधायक जितेन्द्र तिवारी, श्रम, विधि व न्याय मंत्री मलय घटक, जिला चेयरमैन वी शिवदासन (दासू), वाइस चेयरमैन सह विधायक विधान उपाध्याय, एडीडीए चेयरमैन सह […]

आसनसोल : पश्चिम वर्दवान जिला तृणमूल कमेटी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा बैठक रविवार को बीएनआर स्थित रवीन्द्र भवन में की. जिलाध्यक्ष सह मेयर सह पांडवेश्वर के विधायक जितेन्द्र तिवारी, श्रम, विधि व न्याय मंत्री मलय घटक, जिला चेयरमैन वी शिवदासन (दासू), वाइस चेयरमैन सह विधायक विधान उपाध्याय, एडीडीए चेयरमैन सह विधायक तापस बनर्जी, एडीडीए वाइस चेयरमैन सह विधायक उज्जवल चटर्जी, दुर्गापुर के मेयर दिलीप अगस्ती, जिला परिषद अध्यक्ष सुभद्रा बाउरी, जिप उपाध्यक्ष समीर विश्वास, एमएमआईसी (क्रीड़ा व संस्कृति) अभिजीत घटक, सभी मेयर परिषद सदस्य, पार्षद, जिला परिषद कर्माध्यक्ष, पंचायत प्रधान, पंचायत समिति सदस्य आदि उपस्थित थे.

आगामी चार जून को दुर्गापुर में तथा आठ जून को आसनसोल में रैली निकालने का निर्णय लिया गया. तृणमूल कर्मियों को लेकर क्विक रेसपांस टीम (क्यूआरटी) का गठन किया जायेगा. जो हर प्रकार की परिस्थिति में तुरंत कार्रवाई करने के लिये तैयार रहेगी. बैठक में अनुपस्थित रहे सदस्यों को शोकॉज करने तथा उत्तर संतोषजनक न होने पर पार्टी से बहिष्कृत करने का निर्णय लिया गया.
श्रम विधि व न्याय मंत्री श्री घटक ने कहा कि जननेत्री मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में वर्ष 2011 में तृणमूल ने राज्य सरकार गठित की. राज्य का ऐतिहासिक विकास हुआ. कल्याणकारी योजनाओं से जनता लाभान्वित हुई. इन योजनाओं को घर-घर पहुंचाने के लिए पांच से दस कर्मियों को लेकर विलेज कमेटी गठित करनी होगी. भाजपा धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश कर रही है. राम के नाम का राजनीतिक उपयोग का विरोध होगा.
जिलाध्यक्ष श्री तिवारी ने कहा कि जयश्री राम का पार्टी नारे के रूप में उपयोग गलत है. दीदी बिना सोचे कोई कार्य नहीं करती. कर्मियों को उनके साथ रहना है. जयश्री राम को भाजपा भुनाना चाहती है.
जिसका मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विरोध कर रही है. किसी की धार्मिक भावना को आहत करना उनका उद्देश्य नहीं है. भाजपा कर्मी टीएमसी कार्यालयो पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं. जिला कमेटी की पहल पर क्विक रेसपांस टीम का गठन किया जायेगा. जो हर प्रकार की आपातकालीन परिस्थितियों से निपटने का कार्य करेगी.
उन्होंने आग्रह किया कि दल में यदि किसी को कोई मतभेद है तो शीघ्र बैठकर उसका निपटारा कर ले. वर्ष 2021 में जिले की सभी नौ विधानसभा सीटों पर जीत का लक्ष्य निर्धारित करना है. आगामी चार जून को ब्लॉक, आंचलिक, शाखा संगठन, किसान मोर्चा, युवा मोर्चा सभी को लेकर दुर्गापुर में रैली की जायेगी. आठ जून को आसनसोल में रैली का आयोजन होगा. चेयरमैन श्री दासू ने कहा कि जन प्रतिनिधियों को लेकर संगठन को मजबूत करने के लिये बैठक की गयी.
इधर उनकी गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर मृतक के परिजन तथा स्थानीय निवासी काफी उग्र हो गये. उन्होंने थाने पर प्रदर्शन कर आरोपियों को उनके हवाले करने की मांग की. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हंगामे से पूछताछ बाधित होगी. सोमवार को आरोपियों को आसनसोल जिला न्यायालय में पेश किया जायेगा.
दोषी व्यक्तियों को कड़ी सजा मिलेगी. इसके बाद ग्रामीण शांत हुए. सुमंत के पिता श्यामा रूईदास ने कहा कि उसके निर्दोष बेटे की हत्या में शामिल सभी हत्यारों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए. वह परिवार का इकलौता कमाऊं सदस्य था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें