32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामनवमी पर्व शांतिपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर शांति समिति की बैठक

डीजे साउंड और अस्त्र-शस्त्र पर लगी रोक नाबालिगों के स्वांग रचाने पर प्रशासन हुआ सख्त दुर्गापुर : रामनवमी पर्व शांतिपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर बुधवार को शांति समिति की बैठक हुई. प्रशासन की ओर से प्रांतिका फाड़ी की बैठक में दो नंबर बोरो चैयरमेन रामा प्रसाद हलदार, पार्षद सुष्मिता भूई, मधुसूदन मण्डल, पुलिस अधिकारी […]

डीजे साउंड और अस्त्र-शस्त्र पर लगी रोक

नाबालिगों के स्वांग रचाने पर प्रशासन हुआ सख्त

दुर्गापुर : रामनवमी पर्व शांतिपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर बुधवार को शांति समिति की बैठक हुई. प्रशासन की ओर से प्रांतिका फाड़ी की बैठक में दो नंबर बोरो चैयरमेन रामा प्रसाद हलदार, पार्षद सुष्मिता भूई, मधुसूदन मण्डल, पुलिस अधिकारी आरीफ बिलाल, प्रांतिका फाड़ी प्रभारी मैनुल हक सहित विभिन्न अखाडा कमेटी व अन्य लोग उपस्थित थे.

बैठक में रामनवमी को सौहार्दपूर्ण मनाने का निर्णय लिया गया. शरारती तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिये गये. वहीं पदाधिकारियों ने बैठक में अखाड़ा कमेटियों को कहा कि किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक गानों को नहीं बजाना है. रामनवमी जुलूस के दौरान किसी भी प्रकार की अशांति ना हो, इन सभी चीजों को देखते हुए जुलूस के गुजरने वाले रास्तों पर पर्याप्त पुलिस बल देने की मांग की.

शांति समिति की बैठक में विधि व्यवस्था, रूट चार्ट, डीजे साउंड पर अधिक चर्चा की. प्रशासन ने डीजे साउंड को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करते हुए कहा की इस दौरान उपयोग नहीं किया जाएगा. छोटे चोंगा और माइको पर भक्ति गीत बजाए जाएंगे. वहीं आखाड़े में अस्त्र-शस्त्र पर भी पूरी तरह से लगाम लगा दी गई है. झंडे और डंडे के साथ आखाडा मे शामिल होने का निर्देश दिया गया है.

प्रशासन के निर्देश से आखड़ा कमेटियों मे रोष

रामनवमी के आखड़े मे डीजे साउंड के साथ अस्त्र और शस्त्र पर रोक लगाने से अखाड़ा कमेटी में रोष देखा गया. उनका कहना है की इससे अखाड़ा का रंग फीका हो जाएगा. प्रशासन शांति के नाम पर उनके अधिकारों का हनन कर रही है. वहीं प्रशासन ने झांकी में नाबालिक बच्चों के स्वांग पर भी रोक लगा दी है. उनका कहना है ऐसे में प्रशासन को अखाडा पर ही रोक लगा देनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें