Advertisement

asansol

  • Mar 15 2019 1:50AM

जिले के 47 नाका पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

एक प्वाइंट पर आठ कैमरे लगा सभी ओर रखी जायेगी नजरें

चुनावी मतगणना के बाद भी 27 तक लगे रहेंगे सभी कैमरे
 
आसनसोल : लोकसभा चुनाव को लेकर जिले के हर इलाके की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर सभी नाका पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य गुरुवार से आरम्भ हुआ. राज्य की सीमा के नाकों पर एक प्वायंट में आठ कैमरे लगाने का निर्णय लिया गया है. एक  स्थल से ही सभी दिशाओं की गतिविधि पर नजर रखी जा सकेगी.
 
जिले में कुल 47  नाका चिन्हित किये गये हैं. जरूरत के आधार पर इसकी संख्या घटाई और बढ़ाई जा सकती है. लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही पुलिस और प्रशासन संयुक्त रूप से जिले में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के कार्य में जुट गये है. राज्य में सात चरणों में चुनाव होने और यह जिला झारखण्ड के सीमावर्ती होने के कारण पुलिस और प्रशासन के लिए सुरक्षा बड़ा मुद्दा है.
 
सुनियोजित तरीके से जिला को सील करने के लिए पुलिस और प्रशासन संयुक्त रूप से निरीक्षण कर 47 नाका प्वायंट तैयार की है. इन प्वायंटों पर पुलिस की तैनाती के साथ साथ सभी नाका को तीसरी आंख की निगरानी में रखने का निर्णय लिया गया है. सभी नाका प्वायंट पर 27 मई तक सीसीटीवी कैमरे लगे रहेंगे.  सीमावर्ती राज्य और जिलों से आनेवाले वाहनों पर पूरी निगरानी रहेगी. चुनाव के एक दिन पूर्व से ही जिले को पूर्ण रूप से सील कर दिया जाएगा. ताकि बाहरी लोगों की गतिविधियों का असर जिले के चुनाव पर न पड़े.
 
राज्य के सीमावर्ती नाकों पर पहले एक-एक कैमरा लगाने का निर्णय लिया गया था. गुरुवार को इस निर्णय में बदलाव किया गया और सभी नाकों पर आठ-आठ कैमरे लगाने का निर्णय हुआ. सीसीटीवी के लिए डीवीआर और मॉनिटर नाका पर ही होंगे. जहां पुलिस के कर्मी हर वक्त मॉनिटर पर नजर रखेंगे. सूत्रों के अनुसार दो दिन के अंदर इन नाकों की संख्या में बढ़ोतरी भी की जा सकती है.
Advertisement

Comments

Advertisement