23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रानीगंज : पीर बाबा का उर्स 19 से, गुसूल होगा आज

रानीगंज : ऐतिहासिक पीर बाबा का मेला 19 फरवरी से 28 फरवरी तक धूमधाम से मजार शरीफ इलाके में लगेगा. इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. सफाई का कार्य चल रहा है. रानीगंज बोरो कार्यालय के सफाई कर्मियों का स्थानीय निवासी भी सहयोग कर रहे हैं. पीर बाबा मजार के अरब शाह के सानिध्य […]

रानीगंज : ऐतिहासिक पीर बाबा का मेला 19 फरवरी से 28 फरवरी तक धूमधाम से मजार शरीफ इलाके में लगेगा. इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. सफाई का कार्य चल रहा है. रानीगंज बोरो कार्यालय के सफाई कर्मियों का स्थानीय निवासी भी सहयोग कर रहे हैं. पीर बाबा मजार के अरब शाह के सानिध्य में मेले का आयोजन होगा.

18 फरवरी की अहले सुबह संदल की रात होगी. मेले में पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना है. 1200 स्टॉल लगाये जा रहे हैं. मेले में दूरदराज इलाकों से विभिन्न तरह के तारा माची झूले, मौत का कुआं सर्कस भी लगाया जा रहा है. मजार कमेटी ने रात्रि ठहराव की भी व्यवस्था की है. पहली चादर कोलकाता के दादा पीर द्वारा 18 फरवरी को पीर बाबा के मजार में चढ़ाई जायेगी.

19 फरवरी को कव्वाली का आयोजन होगा. सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे. रेलवे प्रशासन ने रानीगंज स्टेशन पर लोकल ट्रेनों के ठहराव में दो मिनट की बढ़ोत्तरी की है. रानीगंज बोरो कार्यालय एवं सामाजिक संस्थानों द्वारा पीने के पानी की व्यवस्था एवं मेडिकल कैंप की व्यवस्था भी रहेगी. 14 फरवरी को गुसूल होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें