25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रानीगंज : तीन सामाजिक संस्थाओं में चुनाव ना होने से चर्चाओं का बाजार गर्म

रानीगंज : रानीगंज शहर में स्थापित सामाजिक संस्थाओं में जहां नई कार्यकारिणी गठित हो रही है या हो चुकी है वहीं दूसरी और रानीगंज के कन्हैयालाल भगवानदास सराफ स्मृति भवन, मारवाड़ी युवा सम्मेलन तथा रानीगंज के मारवाड़ी रिलीफ सोसायटी अस्पताल में वर्षों से प्रबंधकीय कमेटी का निर्वाचन ना कराना चर्चा का विषय बना हुआ है. […]

रानीगंज : रानीगंज शहर में स्थापित सामाजिक संस्थाओं में जहां नई कार्यकारिणी गठित हो रही है या हो चुकी है वहीं दूसरी और रानीगंज के कन्हैयालाल भगवानदास सराफ स्मृति भवन, मारवाड़ी युवा सम्मेलन तथा रानीगंज के मारवाड़ी रिलीफ सोसायटी अस्पताल में वर्षों से प्रबंधकीय कमेटी का निर्वाचन ना कराना चर्चा का विषय बना हुआ है.

रानीगंज के सामाजिक संस्थाओं में एक और जहां श्रीश्री सीताराम जी भवन के प्रबंधकीय कमेटी का निर्वाचन 14 मार्च को होने जा रहा है, वहीं श्रीश्री महावीर व्यायाम समिति के निर्वाचन तिथि की घोषणा भी शीघ्र करने की बात कही जा रही है. खेलकूद की संस्था रानीगंज स्पोर्ट्स असेंबली की भी निर्वाचन तिथि 28 मार्च निर्धारित की गयी है. हालांकि इस संस्था में इलेक्शन या सलेक्शन होगा, यह अभी तय नहीं है. रानीगंज तिलक पुस्तकालय में भी सलेक्शन से नई कार्यकारिणी गठित हो चुकी है.
इसके महामंत्री प्रदीप बाजोरिया को बनाया गया हैं. वहीं रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स का प्रबंधकीय कमेटी का चुनाव 10 मार्च को होना निश्चित हुआ है. दूसरी ओर मारवाड़ी रिलीफ सोसाइटी अस्पताल के संयुक्त सचिव राजेंद्र खेतान का कहना है कि रानीगंज मारवाड़ी रिलीफ सोसायटी अस्पताल कोलकाता मारवाड़ी रिलीफ सोसायटी अस्पताल के अनुषांगिक इकाई है. रानीगंज मारवाड़ी रिलीफ सोसायटी अस्पताल कोलकाता मारवाड़ी सोसाइटी के तहत चलता है और वही पर इसकी कमेटी भी गठित होती है.
यहां तक कि इस अस्पताल में स्वतंत्र सचिव भी नहीं बनाए जा सकते हैं, उसके स्थान पर संयुक्त सचिव को देखरेख के लिए बनाया जाता है. ऑडिट भी कोलकाता मारवाड़ी रिलीफ सोसायटी के अधीन है। इस स्थिति में यहां के कमेटी के द्वारा चुनाव कराना असंवैधानिक है.इसके अलावा मारवाड़ी युवा सम्मेलन संस्था में चुनाव ना कराने को लेकर सचिव विष्णु शराफ ने कहा कि मारवाड़ी युवा सम्मेलन भवन के उपरी तल्ले में निर्माण चल रहा है.
यह कार्य के पूरा होने पर तत्काल निर्वाचन की घोषणा कर दी जाएगी जो गणतांत्रिक प्रक्रिया से होगी. कन्हैयालाल भगवानदास सराफ स्मृति भवन के संस्था सचिव मनोज शराफ ने कहा कि इस संस्था में भी निर्माण चल रहा है. अगर किसी को चुनाव संबंधी बात करनी है तो वह संस्था के कार्यालय में आकर बात कर सकता हैं. इस विषय को सार्वजनिक बनाना उचित नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें