32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुर्गापुर : महिला मरीज सोती है पुरूष वार्ड में

दुर्गापुर : दुर्गापुर महकमा अंतर्गत लाउदोहा ब्लॉक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के महिला विभाग मे बेडों की संख्या कम है. इसके कारण केंद्र में आनेवाली महिला मरीजो को परेशआनी होती है. मरीजों के परिजनों ने बताया कि बेडों की संख्या कम होने के कारण मरीजों को जमीन पर ही सोना पड़ता है. कभी-कभी पुरुष विभाग में […]

दुर्गापुर : दुर्गापुर महकमा अंतर्गत लाउदोहा ब्लॉक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के महिला विभाग मे बेडों की संख्या कम है. इसके कारण केंद्र में आनेवाली महिला मरीजो को परेशआनी होती है. मरीजों के परिजनों ने बताया कि बेडों की संख्या कम होने के कारण मरीजों को जमीन पर ही सोना पड़ता है. कभी-कभी पुरुष विभाग में भी रहने की विवशता होती है.
बीएमआई हेल्थ सेंटर ने कहा कि महिला वार्ड में केवल 15 बेड हैं.जो मरीजों की संख्या को देखते हुए जरूरत से बहुत कम है. प्रखंड का इकलौता स्वास्थ्य केंद्र होने के कारण यहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में मरीज आते हैं. महीने में एक बार लाइगेशन ऑपरेशन होता है, तो स्थिति और भी अधिक बिगड़ जाती है. महिलाओं को फर्श पर या पुरुष वार्ड में बेड रहने पर वहां रहना पड़ता है.
महिला वार्ड में बेड बढ़ाने के लिए अधिकारियों को कई पत्र लिखा गया है. जिला परिषद सदस्य सुजीत मुखर्जी ने कहा कि महिला वार्ड में बेड बढ़ाने के लिए नये भवन की आवश्यकता है. इसके लिए जिला परिषद में 20 लाख रुपये का प्रस्ताव रखा गया है. शीघ्र ही इस राशि की मंजूरी मिल जायेगी. उन्होने आश्वासन दिया कि नया भवन बनते ही बेड़ों की संख्या बढ़ जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें