23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इमरान के दिमाग से नहीं निकल पा रहा आर्टिकल 370, अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में फिर हुई पाकिस्तान की घोर बेइज्जती

Article 370 Kashmir: पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी किये जाने के बाद से बौखलाया हुआ है. वह बार-बार इस मामले को लेकर भारत को घेरने का प्रयास कर रहा है लेकिन उसे मुंह की खानी पड़ रही है. ए‍क बार फिर उसने ऐसा करने का प्रयास किया और अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में उसकी घोर […]

Article 370 Kashmir: पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी किये जाने के बाद से बौखलाया हुआ है. वह बार-बार इस मामले को लेकर भारत को घेरने का प्रयास कर रहा है लेकिन उसे मुंह की खानी पड़ रही है. ए‍क बार फिर उसने ऐसा करने का प्रयास किया और अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में उसकी घोर बेइज्जती हुई.

दरअसल, दुनिया के 57 मुस्लिम देशों के संगठन इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआइसी) ने इस मामले को लेकर पाकिस्तान को तवज्जो नहीं दी. यही नहीं अब संगठन पर सबसे मजबूत पकड़ रखने वाले देश सऊदी अरब ने भी पाकिस्तान को फटकार लगा दी है.

पाकिस्तान ने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआइसी) के काउंसिल ऑफ फॉरन मिनिस्टर्स (सीएफएम) की आपातकालीन बैठक कश्‍मीर को लेकर बुलाने का आग्रह किया था. इस निवेदन को सऊदी अरब ने स्वीकार नहीं किया और कड़ा रुख अपनाया. सऊदी अरब ने पाकिस्तान की इस जिद पर फटकार लगा दी.

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने यह खबर प्रकाशित की है. कश्मीर पर मुस्लिम देशों के 57 सदस्यों की खामोशी ने पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ा दी है. यदि आपको याद हो तो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने मलयेशिया में अपने हालिया दौरे पर इसके खिलाफ अपनी भड़ास निकाली थी. गौर हो कि ओआइसी के किसी भी तरह के फैसले के लिए रियाद का समर्थन जरूरी होता है. ओआइसी में सऊदी अरब और दूसरे खाड़ी देशों का प्रभुत्व है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें