मैक्सिको: गोलीबारी में दो नागरिकों सहित 16 की मौत, छह लोग गंभीर रूप से घायल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मैक्सिको: उत्तर-पूर्वी मैक्सिको में टैक्सास सीमा के पास संदिग्थ ड्रग्स तस्करों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 19 लोगों की मौत हो गयी. टैक्सास सीमा स्थित कोहिला सरकार ने रविवार को इस बात की जानकारी दी. हालांकि अधिकारियों ने पहले बताया था कि गोलीबारी मेें 14 लोगों की मौत हुई है. मारे गए लोगों में चार पुलिस अधिकारी, दो आम नागरिक सहित 13 संदिग्ध ड्रग्स तस्कर शामिल हैं.

कोहिला के गर्वनर मिगुएल पैरी रिकेल्म सॉलिस ने सीएनएन न्यूज के हवाले से बताया कि घटना में तकरीबन छह लोग घायल हुए हैं.

तकरीबन एक घंटे तक चली गोलीबारी

गर्वनर ने कहा कि गोलीबारी की ये घटना तकरीबन एक घंटे तक जारी रही. जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों और ड्रग्स तस्करों के बीच गोलीबारी की ये घटना टैक्सास सीमा स्थित इगल शहर से तकरीबन 64 किमी दूर घटी. बताया जा रहा है कि सुरक्षा अधिकारियों ने गोलीबारी के बाद मौके से शक्तिशाली हथियारों से भरे 14 वाहन जब्त किए हैं. सॉलिस ने कहा कि संगठित आपराधिक समूह लंबे समय से शहर में प्रवेश करने की फिराक में हैं.

उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि संगठित अपराधियों का समूह किसी ना किसी रूप में लगातार कोहिला में घुसने की कोशिशें करता है. उन्होंने कहा कि इसके पहले इस क्षेत्र में इतने अचानक ढंग से ऐसा कुछ होता हुआ नहीं दिखा था.

संगठित अपराध का रोकना चुनौतीपूर्ण

कोहिला के गर्वनर सॉलिस ने कहा कि हालांकि हमने संगठित अपराध के किसी भी रूप को अभी तक शहर में प्रवेश करने नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि इन संगठनों को विदेशी संगठन के रूप में नामित किया जाना चाहिए लेकिन मैक्सिकन गवर्मेंट ने मना कर दिया था. ट्रंप ने बीते दिनों नौ अमेरिकी नागरिकों की गोलीबारी में हत्या के बाद कहा था कि हमें इन ड्रग्स तस्करों के खिलाफ खुले युद्ध का एलान कर देना चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें