15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशRam Mandir: देवरहा बाबा ने 33 साल पहले ही कर दी थी राम मंदिर निर्माण की भविष्यवाणी? आश्रम पहुंचा...

Ram Mandir: देवरहा बाबा ने 33 साल पहले ही कर दी थी राम मंदिर निर्माण की भविष्यवाणी? आश्रम पहुंचा निमंत्रण पत्र

22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा कराई जाएगी, लेकिन इसको लेकर कथित रूप से देवरहा बाबा ने 33 साल पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी. सोशल मीडिया में देवरहा बाबा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह राम मंदिर निर्माण की भविष्यवाणी करते सुने जा सकते हैं.

अयोध्या में भगवान राम के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा (ram Mandir Pran Pratistha) की रस्म आगामी 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर होगी. भव्य समारोह में शामिल होने के लिए देशभर के प्रतिष्ठित लोगों को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से निमंत्रण पत्र भेजा रहा है. इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश के देवरिया स्थित देवरहा बाबा आश्रम के महंत को भी निमंत्रण पत्र भेजा गया है. राम मंदिर निर्माण और समारोह को लेकर महंत श्याम सुंदर दास खुश हैं.

राम मंदिर निर्माण को लेकर देवरहा बाबा ने 33 साल पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी

22 जनवरी को भले ही राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा कराई जाएगी, लेकिन इसको लेकर कथित रूप से देवरहा बाबा ने 33 साल पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी. सोशल मीडिया में देवरहा बाबा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह राम मंदिर निर्माण की भविष्यवाणी करते सुने जा सकते हैं. इस बात की जानकारी खुद देवरहा बाबा आश्रम के महंत श्याम सुंदर दास ने दी. उन्होंने कहा, मंदिर निर्माण को लेकर 33 साल पहले ही देवरहा बाबा ने आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं के सामने कर दी थी. सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में बाबा कह रहे हैं कि मंदिर बन जाएगा, इसको लेकर कोई संशय नहीं है. जब बाबा से पूछा गया कि मंदिर कौन बनवाएगा तो उन्होंने कहा, सुनो, मंदिर निर्माण में सबका सहयोग होगा. निर्माण में कोई विघ्न नहीं होगा. देवरहा बाबा खुद पूर्व वीएचपी नेता अशोक सिंघल का परिचय कराते दिख रहे हैं. वीडियो में देवरहा बाबा को यह कहते सुना जा सकता है कि ये अशोक सिंघल हैं, इसका फोटो खिंचो.

प्राण-प्रतिष्ठा 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर होगी

राम मंदिर का निर्माण करा रही संस्था श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने सोमवार को बताया था कि प्राण-प्रतिष्ठा दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर होगी. उन्होंने कहा, प्राण-प्रतिष्ठा के बाद आरती करो, पास-पड़ोस के बाजारों में, मुहल्लों में भगवान का प्रसाद वितरण करो और सायंकाल सूर्यास्त के पश्चात दीपक जलाओ। ऐसा ही निवेदन आग्रह प्रधानमंत्री जी ने अयोध्या से सारे संसार का आह्वान करते हुए किया है.

Also Read: अयोध्या में रामलला पहनेंगे स्वर्ण जड़ित वस्त्र, 22 जनवरी को लगेगा 56 भोग, जानें प्राण प्रतिष्ठा का शुभ समय

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जोरदार तैयारियां

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में ‘रामलला’ की प्राण प्रतिष्ठा आगामी 22 जनवरी को की जाएगी. इसे लेकर जोरदार तैयारियां की जा रही हैं. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत देश की अनेक जानी-मानी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है.

अयोध्या में राम मंदिर परिसर को भोपाल के फूलों से सजाया जाएगा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की एक नर्सरी के बोगनविलिया फूलों का इस्तेमाल अयोध्या के राम मंदिर परिसर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले सजावट के लिए किया जाएगा. भोपाल स्थित ‘निसर्ग’ नर्सरी के मालिक रामकुमार राठौड़ ने बताया कि उन्हें उत्तर प्रदेश के अयोध्या में फूलों की आपूर्ति का ठेका मिला है और वे 10 हजार फूलों की दो खेप पहले ही भेज चुके हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने नौ नवंबर 2019 को राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद मामले में फैसला सुनाया था

सुप्रीम कोर्ट ने नौ नवंबर 2019 को राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद मामले में फैसला सुनाते हुए विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण कराने के आदेश दिये थे. इसके निर्माण के लिये श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन किया गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें