विहिप की मांग : देशभर में बंद हो गोहत्या

नयी दिल्ली : विश्व हिंदू परिषद् (विहिप) ने शुक्रवार को कहा कि मवेशी बाजारों से बूचड़खानों के लिए पशुओं की खरीद-फरोख्त पर प्रतिबंध संबंधी सरकार के फैसले से समस्या का आंशिक समाधान होगा. संगठन ने देशभर में गोहत्या पर प्रतिबंध की अपनी मांग भी दोहरायी. विहिप के कार्यकारी अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा, ‘‘मुद्दा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 10:35 PM

नयी दिल्ली : विश्व हिंदू परिषद् (विहिप) ने शुक्रवार को कहा कि मवेशी बाजारों से बूचड़खानों के लिए पशुओं की खरीद-फरोख्त पर प्रतिबंध संबंधी सरकार के फैसले से समस्या का आंशिक समाधान होगा. संगठन ने देशभर में गोहत्या पर प्रतिबंध की अपनी मांग भी दोहरायी.

विहिप के कार्यकारी अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा, ‘‘मुद्दा गोहत्या का है, सिर्फ गायों की बिक्री का नहीं. सरकार को तुरंत देशभर में गो और गोवंश हत्या प्रतिबंधित करने का कानून बनाना चाहिए.” उन्होंने गोहत्या में शामिल लोगों को उम्रकैद सुनिश्चित करने संबंधी कानून बनाने की भी वकालत की.

इसबीच भाकपा ने सरकार के इस फैसले को ‘‘बेहद अविवेकी” बताते हुए दावा किया है कि इससे किसानों की वित्तीय समस्याएं बढ़ेंगी. पार्टी ने फैसले को वापस लेने की मांग की है.

भाकपा के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया कि यह कदम ‘‘देश को हिंदू राष्ट्र में परिवर्तित” करने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत का कदम है.

Next Article

Exit mobile version