पूरी फौज भी हमें आतंकवाद से नहीं बचा सकती: फारुख अब्दुल्ला

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला अपने बयानों की वजह से इन दिनों सुर्खियों में है. पहले उन्होने बयान दिया कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और अब उन्होंने एक और बयान देकर सनसनी फैला दी है. उन्होंने आतंकवाद पर बयान देते हुए कहा कि अगर हिंदुस्तान चाहे तो साफी फौज जम्मू […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 28, 2015 5:48 PM
श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला अपने बयानों की वजह से इन दिनों सुर्खियों में है. पहले उन्होने बयान दिया कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और अब उन्होंने एक और बयान देकर सनसनी फैला दी है. उन्होंने आतंकवाद पर बयान देते हुए कहा कि अगर हिंदुस्तान चाहे तो साफी फौज जम्मू कश्मीर में लगा दे लेकिन तब भी हमें आतंकवाद से नहीं बचा सकता.
नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने कहा, जम्मू कश्मीर में आतंकवाद तब तक खत्म नहीं होता जबतक पाकिस्तान के साथ बातचीत करके कोई हल नहीं निकाला जाता. इस राज्य के हालात भी तबतक ठीन नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि आज मैं जो आपके सामने कह रहा हूं हो सकता है कल मुझे कोई आतंकवादी मार दे लेकिन मैं जो कह रहा हूं वो बोलूंगा और यह सच है.
फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि हिंदुस्तान और पाकिस्तान में इतना दम नहीं है कि वो एक दूसरे की सीमा पर कब्जा कर सकें दोनों की सीमाएं तय है और दोनों एक दूसरे की सीमा पर दावा करते हैं. बैठकर बातचीत से दोनों को कोई हल निकालना चाहिए. फारुख ने शुक्रवार को ही बयान दिया था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान के साथ ही रहेगा. अपने बयानों में मीडिया में छाए फारुख ने इस मौके पर मीडिया को भी हिदायत दे दी उन्होंने कहा कि आजकल मीडिया कम सुनती है. आमिर के बयान का हवाला देते हुए फारुख ने कहा, आमिर ने देश में असहिष्णुता बढ़ने की बात कही थी लेकिन मीडिया सवाल उनके देश छोड़ने को लेकर खड़ा कर रहा है.

Next Article

Exit mobile version