दिल्‍ली में प्‍याज पर 10 रुपये का सब्सिडी देगी केजरीवाल सरकार

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार अब कल से राशन की दुकानों और मोबाइल दुकानों के जरिये प्याज की बिक्री 30 रुपये प्रति किलो के भाव पर कराएगी. यह निर्णय आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया. प्याज का बाजार अपेक्षाकृत अब शांत होने के मद्देनजर सरकार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 12, 2015 8:20 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार अब कल से राशन की दुकानों और मोबाइल दुकानों के जरिये प्याज की बिक्री 30 रुपये प्रति किलो के भाव पर कराएगी. यह निर्णय आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया. प्याज का बाजार अपेक्षाकृत अब शांत होने के मद्देनजर सरकार ने दाम घटाने का यह निर्णय लिया है.

बैठक के बाद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री असीम अहमद खान ने कहा, हम प्याज का भाव कम कराना चाहते हैं .. सरकार ने इसे अब 30 रुपये प्रति किलो ग्राम की सब्सिडीशुदा दर पर बेचने का निर्णय किया है. राज्य सरकार ने दिल्ली में राशन की 280 दुकानों की पहचान की है जिनके जरिए वह सस्ती दर पर प्याज उपलब्ध करा रही है. इसके अलावा सचल दुकानों के जरिए भी सस्ता प्याज सुलभ कराया जा रहा है. दिल्ली सरकार इससे पहले सोमवार से 40 रुपये के भाव पर प्याज की बिक्री करा रही थी.

Next Article

Exit mobile version