उत्तर भारत में तापमान हल्का बढ़ा, ठंडी हवाएं बरकरार, उप्र में तीन मरे

नयी दिल्ली: उत्तर भारत में आज भी ठंडी लहरों का प्रकोप रहा और ठंड की वजह से उत्तर प्रदेश में तीन लोगों की मौत हो गयी.साथ ही घने कोहरे की वजह से सडक, रेल और वायु यातायात बाधित रहा. हालांकि कई जगहों पर रात के तापमान में हल्की वृद्धि हुई. घने कोहरे की वजह से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 31, 2014 1:39 AM

नयी दिल्ली: उत्तर भारत में आज भी ठंडी लहरों का प्रकोप रहा और ठंड की वजह से उत्तर प्रदेश में तीन लोगों की मौत हो गयी.साथ ही घने कोहरे की वजह से सडक, रेल और वायु यातायात बाधित रहा. हालांकि कई जगहों पर रात के तापमान में हल्की वृद्धि हुई.

घने कोहरे की वजह से डिब्रूगढ, भुवनेश्वर और सियालदह से आ रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों समेत करीब 100 ट्रेनों की सेवाएं बाधित हुईं और दिल्ली हवाई अड्डे पर कम से कम 27 उडानों में या तो देरी हुई या उनके मार्ग में बदलाव किया गया.
उत्तर पश्चिमी रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि क्षेत्र में कम से कम 22 ट्रेनें देरी से चल रहीं हैं और दो ट्रेनें रद्द कर दी गयी हैं. राष्ट्रीय राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा. उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद में 2.5 डिग्री सेल्सियस के न्यूनतम तापमान के साथ ठिठुरन रही जबकि कल रात के बाद से बाराबंकी के अलग अलग इलाकों में भीषण ठंड की वजह से तीन लोगों की मौत हो गयी.
लखनऊ स्थित मौसम विभाग ने कहा कि राज्य के अधिकतर हिस्सों में ठंड और कोहरे की वजह से आम जनजीवन बाधित रहा. कश्मीर में न्यूनतम तापमान में हल्की वृद्धि हुई जिससे लोगों को पिछले दो दिनों से जारी भीषण ठंड से कुछ राहत मिली.

Next Article

Exit mobile version