शिमला में 300 मुर्गियां पायी गयी मृत, फैली दहशत

शिमला : यहां के सरकारी बूचड़खाने में करीब 300 मुर्गियां मृत पायी गयीं, जिसके बाद बर्ड फ्लू की फैली दहशत के कारण शिमला नगर निगम ने 2700 और मुर्गियों को मार दिया. पशु चिकित्सा जन स्वास्थ्य अधिकारी, एसएमसी डॉ अरुण सरकैक ने बताया कि मृत पायी गयी मुर्गियां हरियाणा से शिमला नगर निगम के बूचडखाने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 26, 2014 1:01 PM

शिमला : यहां के सरकारी बूचड़खाने में करीब 300 मुर्गियां मृत पायी गयीं, जिसके बाद बर्ड फ्लू की फैली दहशत के कारण शिमला नगर निगम ने 2700 और मुर्गियों को मार दिया.

पशु चिकित्सा जन स्वास्थ्य अधिकारी, एसएमसी डॉ अरुण सरकैक ने बताया कि मृत पायी गयी मुर्गियां हरियाणा से शिमला नगर निगम के बूचडखाने में भेजी गयी थीं. मारी गयी और जीवित मुर्गियों के 17 नमूने जांच के लिए जालंधर लैब भेजे हैं.

उन्होंने कहा कि शायद अत्यधिक ठंड की वजह से मुर्गियों की मौत हुई हो, लेकिन ऐहतियात के तौर पर नमूने को जांच के लिए भेजा गया है, जबकि बाकी को नष्ट कर दिया गया.

उन्होंने कहा कि ठंड में अमूमन 50 से 100 मुर्गियां मर जाती हैं और त्यौहारों के समय आपूर्ति ज्यादा होती है इसलिए मौतें भी ज्यादा होती हैं. कभी-कभार लाने ले जाने के दौरान एक ही जगह ज्यादा मुर्गियों को रखने से भी मौत होती है.

Next Article

Exit mobile version