कटियार ने उमर अबदुल्‍ला को बताया हिंदू पुरखों की संतान

नयी दिल्‍ली : भाजपा के वरिष्‍ठ नेता विनय कटियार ने संघ परिवार के सहयोगी संगठनों द्वारा कथित रूपसे धर्मांतरण कराये जाने के मामले का बचाव किया. उन्होंने ने इसे घर वापसी की संज्ञा दी. कटियार ने इस संदर्भ में जम्‍मू कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्री उमर अबदुल्‍ला व उनके पिता फारुक अबदुल्‍ला का उल्‍लेख किया. कटियार ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2014 12:55 PM
नयी दिल्‍ली : भाजपा के वरिष्‍ठ नेता विनय कटियार ने संघ परिवार के सहयोगी संगठनों द्वारा कथित रूपसे धर्मांतरण कराये जाने के मामले का बचाव किया. उन्होंने ने इसे घर वापसी की संज्ञा दी. कटियार ने इस संदर्भ में जम्‍मू कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्री उमर अबदुल्‍ला व उनके पिता फारुक अबदुल्‍ला का उल्‍लेख किया.
कटियार ने कहा, उमर अबदुल्‍ला व फारुख अबदुल्‍ला भी दो- तीन पीढ़ी पहले हिंदू ही थे.कटियार का भी मानना है किजो परिवार कुछ पीढ़ी पहले तक हिंदू थे उनका फिर से हिंदू धर्म में वापस आना धर्मांतरण नहीं घर वापसी है. कटियार ने इस मामले में वही लाइन अपनाई है जो भाजपा और संघ परिवार के दूसरे नेताओं की लाइन है.
विनय कटियार एक जमाने में भाजपा के तेजी से उभरते हुए नेता थे और पार्टी का उग्र हिंदुत्‍ववादी चेहरा थे. कटियार की रामजन्‍म भूमि‍ आंदोलन में अहम भूमिका रही है.

Next Article

Exit mobile version