बाढ पीडि़तों को विदेशों से मिलने वाली राशि कर मुक्त हो: उमर

श्रीनगर: मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केंद्र से मांग की है कि कश्मीर बाढ पीडि़तों को विदेशों से मिलने वाली राहत सामग्री को कर मुक्त किया जाए. गौरतलब है कि विभिन्न देशों ने बाढ प्रभावित जम्मू कश्मीर को सहायता की घोषणा की है. जिसके बाद उमर ने सीमा शुल्क को माफ करने की मांग की. मुख्यमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2014 4:38 PM

श्रीनगर: मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केंद्र से मांग की है कि कश्मीर बाढ पीडि़तों को विदेशों से मिलने वाली राहत सामग्री को कर मुक्त किया जाए.

गौरतलब है कि विभिन्न देशों ने बाढ प्रभावित जम्मू कश्मीर को सहायता की घोषणा की है. जिसके बाद उमर ने सीमा शुल्क को माफ करने की मांग की.
मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रेट्र से कहा कि मैं वे विदेश से प्राप्त होने वाले राहत उपकरणों पर सीमा शुल्क माफी के मामले को केंद्र के समक्ष रखेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह केंद्र से राहत सामग्री पर सीमा शुल्क माफ करने के लिए कहेंगे विशेष तौर पर चिकित्सीय उपकरणों पर, जो राज्य के बाढ प्रभावितों के पुर्नवास के लिए आ रहे हैं. उमर ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में आने वाली तमाम राहत सामग्री को करमुक्त कर दिया है.
संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने बुधवार को घोषणा की थी कि जम्मू कश्मीर के बाढ पीडितों के लिए वह जरुरी मानवीय सहायता भेजेगा. कल ऑस्ट्रेलिया ने भी बाढ प्रभावितों के लिए 15 लाख रुपये उपलब्ध कराए हैं. जम्मू कश्मीर में बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं.

Next Article

Exit mobile version