कश्मीर के लगभग डेढ़ लाख बाढ़ पीड़ितों को बचाया गया

जम्मू:जम्मू कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए चलाए जा रहे बचाव अभियान का आज 12वां दिन है और अब तक 1,42,000 लोगों को बचाया जा चुका है. एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां कहा कि सशस्त्रबलों एवं एनडीआरएफ ने वर्तमान बचाव एवं राहत अभियान के तहत अब तक जम्मू कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से 1,42,000 लोगों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2014 4:05 PM

जम्मू:जम्मू कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए चलाए जा रहे बचाव अभियान का आज 12वां दिन है और अब तक 1,42,000 लोगों को बचाया जा चुका है.

एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां कहा कि सशस्त्रबलों एवं एनडीआरएफ ने वर्तमान बचाव एवं राहत अभियान के तहत अब तक जम्मू कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से 1,42,000 लोगों को बचाकर निकाला गया है.
उन्होंने बताया कि 13 टन जलशुद्धिकरण गोलियां तथा प्रतिदिन 1.2 लाख बोतलें भरने में सक्षम छह जल संयंत्र पहले ही श्रीनगर पहुंच चुके हैं. उन्होंने बताया कि विशाखापत्तनम से पानी खींचने वाले पंप और अन्य उपकरण भी राहत कार्य के लिए बाढ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंच गए हैं तथा दिल्ली से 12 सीवेज पंप भी घाटी के लिए भेजे गए हैं.
प्रवक्ता के अनुसार संचार नेटवर्क बहाल करने के लिए दूरसंचार विभाग, सेना, बीएसएनएल और अन्य निजी कंपनियों के संचार उपकरण भी भेजे गए हैं. राहत शिविरों और फील्ड अस्पतालों के लिए पानी की सतत आपूर्ति के वास्ते 3 से पांच केवीए के 30 जेनरेटर सेट भी भेजे गए हैं.

Next Article

Exit mobile version