मानहानि‍ केस में केजरीवाल और गडकरी के बीच सुलह की गुंजाइश

नयी दिल्‍ली: दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मानहानि‍ मामले में समझौता करने की फिराक में हैं. केजरीवाल के वकील ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी की आप नेता अरविंद केजरीवाल इस मामले पर मान गए हैं और मामले में समझौते की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 7, 2014 9:22 AM

नयी दिल्‍ली: दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मानहानि‍ मामले में समझौता करने की फिराक में हैं. केजरीवाल के वकील ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी की आप नेता अरविंद केजरीवाल इस मामले पर मान गए हैं और मामले में समझौते की संभावना है.

अदालत के द्वारा पूछे जाने पर केजरीवाल के वकील ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि ‘यह मूलत: अहं का मामला है, बेहतर होगा कि यह मामला शांत हो’. मेट्रोपोलि‍टन मजिस्‍ट्रेट गोमती मनोचा ने इस मामले में दोनों पक्षों को आपसी सहमति से सुलह करने की सलाह दी.

गौरतलब है कि केजरीवाल द्वारा जमानत याचिका ना भरने के कारण उन्‍हें 21 मई को गिरफ्तार कर तिहाड जेल भेज दिया गया था. लेकिन फिर एक सप्‍ताह बाद बांड भर देने पर उन्‍हें जमानत दे दी गई थी. इसी बीच अदालत ने केजरीवाल को निजी तौर पर पेश होने से स्‍थाई रूप से छूट की मंजूरी भी दे दी.

मामले पर केजरीवाल और गडकरी के वकीलों ने केस को उच्‍च न्‍यायालय में लंबित होने का हवाला दिया, जिससे केस को कुछ समय के लिए स्थगित करना पडा. उच्‍च न्‍यालय में केस की अगली सुनवाई 16 अक्‍टूबर को होगी. इसके मद्देनजर मेट्रोपोलिटन मजिस्‍ट्रेट ने मामले की अगली सुनवाई की ति‍थी 18 अक्‍टूबर की तय की है.

Next Article

Exit mobile version