नवगठित दिल्ली सरकार में कैलाश गहलोत सबसे धनी मंत्री, जानिए किस मंत्री की संपत्ति है सबसे कम

नयी दिल्ली: एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक आप सरकार में दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत सबसे अमीर मंत्री हैं. एडीआर ने एक बयान में कहा है कि दिल्ली इलेक्शन वॉच और एडीआर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित पार्टी के सभी सात नेताओं के हलफनामों का विश्लेषण किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2020 11:58 AM

नयी दिल्ली: एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक आप सरकार में दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत सबसे अमीर मंत्री हैं. एडीआर ने एक बयान में कहा है कि दिल्ली इलेक्शन वॉच और एडीआर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित पार्टी के सभी सात नेताओं के हलफनामों का विश्लेषण किया है.

बयान के अनुसार इस घोषणा के अनुसार सबसे कम संपत्ति वाले मंत्री गोपाल राय हैं. उनकी संपत्ति 90.01 लाख रुपये है. बयान के मुताबिक सबसे धनी मंत्री कैलाश गहलोत हैं, जिसकी कुल संपप्ति 46.07 करोड़ रुपये है.

आम आदमी पार्टी ने की सत्ता में वापसी

गौरतलब है कि हालिया संपन्न दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता में वापसी की थी. पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने इसके बाद दिल्ली के तीसरे मुख्यमंत्री के तौर पर एतिहासिक रामलीला मैदान में शपथ ली थी. ऐसा करने वाले केजरीवाल दिल्ली के दूसरे मुख्यमंत्री बने. इससे पहले कांग्रेस की दिवंगत शीला दीक्षित लगातार तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं.

Next Article

Exit mobile version