महिला तहसीलदारों को मिला आदेश, सुरक्षा के लिए अपने पास रखें ‘पेपर स्प्रे’

हैदराबाद : तेलंगाना की महिला तहसीलदारों से यह कहा गया है कि वे अपनी सुरक्षा के लिए हमेशा अपने पास ‘पेपर स्प्रे’ रखें, ताकि जब अचानक उनपर हमला हो, तो वे अपना बचाव कर सकें. उक्त बातें डिप्टी कलेक्टर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंड वी लाची रेड्डी ने मीडिया से कही. यह आदेश हैदराबाद में इसलिए दिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 13, 2019 12:36 PM

हैदराबाद : तेलंगाना की महिला तहसीलदारों से यह कहा गया है कि वे अपनी सुरक्षा के लिए हमेशा अपने पास ‘पेपर स्प्रे’ रखें, ताकि जब अचानक उनपर हमला हो, तो वे अपना बचाव कर सकें. उक्त बातें डिप्टी कलेक्टर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंड वी लाची रेड्डी ने मीडिया से कही. यह आदेश हैदराबाद में इसलिए दिया गया है क्योंकि वहां एक सप्ताह पहले एक मंडल रेवेन्यू अॅाफिसर विजया रेड्डी को उनके कार्यालय में जिंदा जलाकर मार दिया गया था.

घटना चार नवंबर की है, जब वह महिला अधिकारी अपने चैंबर में थी, उसी वक्त हमलावर ने उनपर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी थी, वह खुद भी इस घटना में 60 प्रतिशत जल गया है और फिलहाल अस्पताल में है.पूरे प्रदेश में 1000 तहसीलदार हैं, जिनमें से 400 महिला तहसीलदार हैं. घटना के बाद से महिला तहसीलदारों की सुरक्षा के लिए उन्हें सुरक्षा गार्ड देने और सावधानी बरतने पर ध्यान दिया जा रहा है.

चूंकि विजया के साथ हुई दुर्घटना के बाद से महिला तहसीलदार दहशत में हैं और ड्‌यूटी पर आने से बच रही हैं. महिला तहसीलदारों को सुरक्षा देने के लिए कई जगह पर सीसीटीवी कैमरा लगाने की योजना भी है, ताकि आने-जाने वालों की गतिविधि पर नजर रखी जा सके. साथ ही तहसीलदारों से मिलने आने वालों को किसी भी प्रकार के बैग के साथ चैंबर में जाने की इजाजत नहीं दी जायेगी.

विज्ञान में पीएचडी करने वाली लड़कियों में चार गुना इजाफा, मुस्लिम छात्राओं का भी बढ़ा दखल

Next Article

Exit mobile version