AAP विधायक संदीप कुमार की सदस्‍यता रद्द, पढ़ें पूरा मामला

नयी दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी के बागी विधायक संदीप कुमार की सदस्‍या रद्द हो गयी है. दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास ने आप विधायक संदीप कुमार को अयोग्य घोषित किया. संदीप कुमार के मामले में सुनवाई करते हुए विधानसभा अध्‍यक्ष ने यह कार्रवाई की. मालूम हो स्‍पीकर ने जुलाई में सुल्‍तानपुर माजरा से विधायक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2019 6:54 PM

नयी दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी के बागी विधायक संदीप कुमार की सदस्‍या रद्द हो गयी है. दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास ने आप विधायक संदीप कुमार को अयोग्य घोषित किया. संदीप कुमार के मामले में सुनवाई करते हुए विधानसभा अध्‍यक्ष ने यह कार्रवाई की.

मालूम हो स्‍पीकर ने जुलाई में सुल्‍तानपुर माजरा से विधायक संदीप कुमार को नोटिस जारी किया था और जवाब मांगा था. नोटिस में स्‍पीकर ने उनसे पूछा था कि आपने दलबदल कानून का उल्‍लंघन किया है, क्‍यों न आपकी सदस्‍यता रद्द कर दी जाए. स्‍पीकर ने विधायक से नौ जुलाई तक जवाब देने का कहा था.

गौरतलब हो आम आदमी पार्टी के मुख्‍य प्रवक्‍ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने संदीप कुमार के खिलाफ विधानसभा में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर याचिका दायर की थी. भारद्वाज ने आरोप लगाया था कि संदीप कुमार बसपा के मंच पर शामिल हुए और पार्टी विरोधी व पार्टी की नितियों के खिलाफ बयानबाजी की. भारद्वाज की याचिका पर सुनवाई करते हुए विधानसभा अध्‍यक्ष ने यह कार्रवाई की.

Next Article

Exit mobile version