जम्मू-कश्मीर: घाटी में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को भारतीय सेना ने किया नाकाम, एक जवान घायल

श्रीनगर: भारतीय सेना ने घाटी के मैकचल सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी. आतंकी पांच से छह की संख्या में भारतीय क्षेत्र में 500 मीटर तक अंदर घुस आए थे. बता दें कि पिछले कुछ समय से गृह मंत्रालय के निर्देश पर घाटी में सुरक्षाबल के जवान हरपल मुस्तैद हैं. सोमवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 6, 2019 1:48 PM

श्रीनगर: भारतीय सेना ने घाटी के मैकचल सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी. आतंकी पांच से छह की संख्या में भारतीय क्षेत्र में 500 मीटर तक अंदर घुस आए थे. बता दें कि पिछले कुछ समय से गृह मंत्रालय के निर्देश पर घाटी में सुरक्षाबल के जवान हरपल मुस्तैद हैं.

सोमवार को ही केंद सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने का फैसला किया और इसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया जिसका शासन उपराज्यपाल द्वारा चलाया जाएगा. इस फैसले के बाद से ही ये आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान और अलगाववादी गुट समर्थित कुछ अवांछित तत्व घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश कर सकते हैं. इसके मद्देनजर अतिरिक्त संख्या में जवानों को संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया है.

संवेदनशील इलाकों में कड़ी सुरक्षा

सोमवार को अनुच्छेद-370 पर फैसला आने से पहले पाकिस्तान के बैट कमांडोज की टीम ने भारतीय सैनिकों पर हमला करने की कोशिश की थी लेकिन जवानों ने जवाबी कार्रवाई में सभी को मार गिराया. उनके शवों को पाकिस्तान ने पहचानने से मना कर दिया.

अब करीब आधा दर्जन आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया. इस दौरान हुई गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version