आरोप: महिला कांग्रेस कार्यकर्ता के घर पत्र भेजकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मांगे पैसे, मामला पहुंचा थाने

अगरतला : अगरतला के दक्षिण चंद्रपुर गांव में महिला कांग्रेस की एक कार्यकर्ता ने पुलिस में शिकायत देकर आरोप लगाया है कि उसे और इलाके में रहने वाले कई लोगों को उगाही के नोटिस मिले हैं. रूपा डे ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ मैं महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता हूं. संसदीय चुनाव के नतीजे आने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 4, 2019 9:53 AM

अगरतला : अगरतला के दक्षिण चंद्रपुर गांव में महिला कांग्रेस की एक कार्यकर्ता ने पुलिस में शिकायत देकर आरोप लगाया है कि उसे और इलाके में रहने वाले कई लोगों को उगाही के नोटिस मिले हैं. रूपा डे ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ मैं महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता हूं. संसदीय चुनाव के नतीजे आने के बाद से मेरे परिवार को और मुझे लगातार धमकाया जा रहा और उनपर हमला किया जा रहा है. आज, मेरे घर में एक पत्र मिला है. इस पत्र के जरिए भाजपा और उसके कार्यकर्ताओं ने मेरे परिवार से उगाही के तौर पर 20,000 रुपये मांगे हैं.”

पूर्व अगरतला थाने में सोमवार को शिकायत दर्ज कराने वाली कार्यकर्ता ने कहा कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं की धमकी की वजह से 23 मई से अपने घर से दूर है। थाना प्रभारी माणिक देबनाथ ने सोमवार को प्राथमिकी दर्ज होने की पुष्टि की। अधिकारी ने बताया, ‘‘ हमें चंद्रपुर इलाके से शिकायत मिली है. ये उगाही नोटिस कम से कम सात-आठ लोगों को मिला है। हम मामले की जांच कर रहे हैं.”

शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नबेंद्रु भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘ हम किसी से धन की उगाही नहीं करते हैं क्योंकि यह हमारी पार्टी की नीति के खिलाफ है. चंदा लेने के भी नियम हैं. हमारे पास जानकारी है कि कई लोग भाजपा कार्यकर्ता बनकर धन उगाही कर रहे हैं.” त्रिपुरा के मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब ने कई मौकों पर कहा है कि पुलिस ऐसे मामलों में कड़ी कार्रवाई करे.

Next Article

Exit mobile version