पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू, 15 सितंबर है अंतिम तारीख

नयी दिल्लीः भारत सरकार ने वर्ष 2020 के पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि वर्ष 2020 में गणतंत्र दिवस के अवसर पर घोषित होने वाले पद्म पुरस्कारों के लिए ऑनलाइन नामांकन/अनुशंसा प्रक्रिया एक मई से शुरू हो चुकी है. नामांकन की अंतिम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 30, 2019 8:23 AM
नयी दिल्लीः भारत सरकार ने वर्ष 2020 के पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि वर्ष 2020 में गणतंत्र दिवस के अवसर पर घोषित होने वाले पद्म पुरस्कारों के लिए ऑनलाइन नामांकन/अनुशंसा प्रक्रिया एक मई से शुरू हो चुकी है. नामांकन की अंतिम तिथि 15 सितंबर है. पद्म पुरस्कारों के लिए अनुशंसा या नामांकन केवल पद्म पोर्टल www.padmaawards.gov.in पर प्राप्त होंगे.
बयान में कहा गया कि केंद्रीय मंत्रालयों, विभागों, राज्यों, केंद्रशासित राज्यों की सरकारों, भारत रत्न और पद्म विभूषण विजेताओं और उत्कृष्टता संस्थानों से आग्रह किया गया है कि वे ऐसे प्रतिभाशाली व्यक्तियों की पहचान करने में ठोस प्रयास करें जिनकी उत्कृष्टता और उपलब्धियां वास्तव में मान्यता मिलने की हकदार हों.सभी नागरिक स्वयं के नामांकन सहित नामांकन या अनुशंसा कर सकते हैं. किसी व्यक्ति के लिए ऑनलाइन अनुशंसा करते समय यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि सभी आवश्यक ब्योरा उचित रूप से भरा गया हो.
पद्म पुरस्कारों के लिए कोई भी योग्य व्यक्ति नामांकन कर सकता है. हालांकि डॉक्टरों और वैज्ञानिकों को छोड़कर सरकारी सेवक और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में काम करने वाले लोग इन पुरस्कारों के लिए नामांकन नहीं कर सकते.

Next Article

Exit mobile version