सपा-रालोद-बसपा की तुकबंदी ”सराब” पर कांग्रेस ने जताया एतराज, कहा-माफी मांगें पीएम मोदी

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सपा, रालोद एवं बसपा को ‘सराब’ कहकर निशाना साधे जाने को लेकर कांग्रेस ने उन पर गुरुवार को तीखा हमला बोला. उसने कहा कि देश के लोकतंत्र का मजाक उड़ाने के लिए मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिए. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2019 9:14 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सपा, रालोद एवं बसपा को ‘सराब’ कहकर निशाना साधे जाने को लेकर कांग्रेस ने उन पर गुरुवार को तीखा हमला बोला. उसने कहा कि देश के लोकतंत्र का मजाक उड़ाने के लिए मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिए. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी दावा किया कि विरोधियों पर निशाना साधने के लिए प्रधानमंत्री ‘फ्लॉप फिल्म के फ्लॉप’ अभिनेता की तरह बोल रहे हैं, जो पद की गरिमा के खिलाफ है.

इसे भी देखें : PM मोदी के ‘सराब’ के हमले का RJD ने ‘शराब’ की व्याख्या कर किया पलटवार, कहा…

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि तीन राजनीतिक दलों की शराब से तुलना कर मोदी जी आपने पूरी प्रजातांत्रिक प्रणाली का मजाक उड़ाया है. आप देश के प्रजातंत्र में विश्वास रखने वाले सभी 130 करोड़ लोगों से माफी मांगिए, वरना ये देश और उत्तर प्रदेश आपको कभी माफ नहीं करेगा. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेरठ की एक चुनावी सभा में सपा, रालोद और बसपा पर निशाना साधा और इनके गठबंधन को ‘सराब’ बताया. उन्होंने कहा कि सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब से बचें, क्यों ये ‘सराब’ हुआ, जो सेहत के लिए हानिकारक है.

गरीबी खत्म करने के कांग्रेस के वादे को लेकर प्रधानमंत्री के हमले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस कहती है ‘गरीब को आय और गरीब से न्याय’ और प्रधानमंत्री जी ने आज पहली बार ‘न्याय’ पर प्रतिक्रिया दी, तो देश के गरीब का मजाक उड़ा डाला. मोदी जी अब आपमें इतना अहंकार, इतना ड्रामा, इतना ढोंग, इतनी नौटंकी है कि आप देश के गरीब का तालियां बजा-बजाकर मजाक उड़ाते हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री जी ने एक बार इस देश के गरीबों का नोटबंदी में तालियां बजा-बजा कर मजाक उड़ाया था और गरीबों का पैसा लूटा था. आज वह इससे भी आगे निकल गये, जब ताली बजा-बजा कर ‘न्याय’ योजना का मजाक उड़ा डाला. मोदी जी, इसके लिए न उत्तर प्रदेश, ना देश आपको माफी देगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को गाली देनी है दीजिए, क्योंकि गाली-गलौच, ढोंग, ड्रामा, स्वांग, प्रपंच मोदी जी आपका चाल, चेहरा और चरित्र बन गया है, लेकिन देश के गरीब के पेट पर लात मारना, उसे दी जाने वाली ‘न्याय’ योजना का मजाक उड़ाना, गरीबों को 72,000 रुपये सालाना देने पर एतराज करना, विरोध करना ये देश के प्रधानमंत्री को ना शोभा देता है और ना स्वीकार्य है.

गन्ना किसानों का मुद्दा उठाते हुए सुरजेवाला ने सवाल किया कि देश के 130 करोड़ लोगों की ओर से हम पूछते हैं कि देश के किसान का 20,000 करोड़ रुपया, गन्ना किसान का 20,000 करोड़ रुपया बकाया, मेरठ और उत्तर प्रदेश के किसान का 10,074 करोड़ रुपए बकाया आप कब देंगे?

Next Article

Exit mobile version