सैम पित्रोदा के बयान पर बोले अमित शाह- जनता और सेना से माफी मांगें राहुल गांधी

नयी दिल्ली : सर्जिकल स्ट्राइक पर शुक्रवार को सैम पित्रोदा द्वारा दिये गये बयान को लेकर भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला किया है. शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी देश की जनता और सेना से माफी मांगे. भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि देश जब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2019 1:37 PM

नयी दिल्ली : सर्जिकल स्ट्राइक पर शुक्रवार को सैम पित्रोदा द्वारा दिये गये बयान को लेकर भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला किया है. शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी देश की जनता और सेना से माफी मांगे.

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि देश जब आम चुनाव की ओर तेजी से बढ़ रहा है और देश के मतदाताओं में राष्ट्र सुरक्षा का मुद्दा अहम बना हुआ है. ऐसे समय में जो कांग्रेस के विदेशी मामलों के प्रभारी सैम पित्रोदा का बयान आया, वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कांग्रेस से सवाल पूछा और कहा कि क्या कांग्रेस पार्टी पुलवामा जैसे जघन्य हमले को जो देश की जनता को झंकझोर कर रख देते हैं, उसको आप सामान्य घटना मानते हैं ?

शाह ने कहा कि कुछ लोगों की हरकतों से किसी देश को दोषी नहीं मानना चाहिए ? क्या कांग्रेस पार्टी मानती है कि जो आतंकवादी घटनाएं होती हैं इसका पाकिस्तान से संबंध है नहीं है ? इसको पहले कांग्रेस स्पष्ट करे. अगर रिश्ता है तो दोषी कौन ? उन्होंने कहा कि क्या आतंकवादी हमले का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से नहीं देना चाहिए ? क्या हमले का जवाब बातचीत से देना चाहिए, क्या ये कांग्रेस पार्टी की आतंकवाद को डील करने की नीति अधिकृत है क्या? जब देश के इस प्रकार के आतंकी हमले होते हैं, देश के नागरिक हताहत होते हैं, देश के जवान शहीद होते हैं. कांग्रेस पार्टी और उनके नेतागण बातचीत का रास्ता सुझाते हैं, इससे कांग्रेस पार्टी सहमत है क्या ?

अमित शाह ने कहा कि 7 मार्च को स्वयं कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एयर स्ट्राइक पर जो सवाल उठे हैं, उसका जवाब दिया जाना चाहिए. राहुल गांधी किसके सवालों का जवाब चाहते हैं ? भारतीय एयर फोर्स पर संदेह करना किसी भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए सही नहीं है. इसके लिए राहुल गांधी को देश की जनता के साथ-साथ शहीदों के परिवार और सेना से माफी मांगनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद हमने आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया है और हम डटकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहे हैं. यूपीए शासनकाल में कई बम धमाके देश भर में हुए और आपकी पालिसी की तहत बातचीत का रास्ता अपनाया और क्या परिणाम निकला ? इसका भी जवाब कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष को देश की जनता के सामने देना चाहिए. शाह ने कहा कि मोदी सरकार की कूटनीतिक सफलता का ही परिणाम है कि जब हमारे जवान सफल एयर स्ट्राइक करके वापस आये और पाकिस्तान ने दुनिया में कोहराम मचाना शुरू किया तो उस वक़्त भी पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी थी और पाकिस्तान अलग थलग पड़ गया.

Next Article

Exit mobile version