5% आरक्षण की मांग : पुलिस और गुर्जर प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प, 3 वाहनों को किया आग के हवाले

जयपुर : गुर्जरों के आरक्षण आंदोलन के बीच आंदोलनकारियों ने रविवार को धौलपुर जिले में आगरा-मुरैना राजमार्ग को बंद करने की कोशिश की. इस दौरान उनकी पुलिस के साथ झड़प हुई. उग्र प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के तीन वाहनों को आग लगा दी. धौलपुर के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 10, 2019 5:59 PM

जयपुर : गुर्जरों के आरक्षण आंदोलन के बीच आंदोलनकारियों ने रविवार को धौलपुर जिले में आगरा-मुरैना राजमार्ग को बंद करने की कोशिश की. इस दौरान उनकी पुलिस के साथ झड़प हुई. उग्र प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के तीन वाहनों को आग लगा दी.

धौलपुर के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने आगरा मुरैना राजमार्ग को अवरूद्ध कर दिया. उनके अनुसार कुछ हुड़दंगियों ने हवा में गोलियां चलायीं. उन्होंने बताया कि इन लोगों ने पुलिस की एक बस सहित तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया.सिंह के अनुसार इस दौरान हुए पथराव में चार जवानों को चोट आयीं. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आंदोलनकारियों को खदेड़ने के लिए हवा में गोलियां चलायीं. लगभग एक घंटे के बाद इस राजमार्ग पर यातायात बहाल कर दिया गया.

ल्लेखनीय है कि सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्‍थानों में प्रवेश में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर नेता शुक्रवार शाम को सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर में रेल पटरी पर बैठ गये.आंदोलनकारियों और सरकारी प्रतिनिधिमंडल के बीच शनिवार को हुई बातचीत बेनतीजा रही. इस आंदोलन का असर रेल सेवाओं पर भी पड़ा. उत्तर पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि रेलवे को अनेक ट्रेन रद्द करनी पड़ी हैं या उनके मार्ग में बदलाव करना पड़ा है.

Next Article

Exit mobile version