सुषमा का चुनाव नहीं लड़ने के फैसले के बाद Twitter पर भावुक हुए पति कौशल, कही ये बातें…

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की ओर मंगलवार को चुनाव नहीं लड़ने का फैसला करने के बाद उनके पति स्वराज कौशल ने थैंक्यू कहकर ट्वीट किया है. सुषमा स्वराज की घोषणा के बाद उन्होंने अपने ट्वीट में यहां तक कहा कि मिल्खा सिंह ने भी दौड़ना बंद कर दिया था. इसे भी पढ़ें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2018 10:40 PM

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की ओर मंगलवार को चुनाव नहीं लड़ने का फैसला करने के बाद उनके पति स्वराज कौशल ने थैंक्यू कहकर ट्वीट किया है. सुषमा स्वराज की घोषणा के बाद उन्होंने अपने ट्वीट में यहां तक कहा कि मिल्खा सिंह ने भी दौड़ना बंद कर दिया था.

इसे भी पढ़ें : सुषमा स्वराज का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

भाजपा की वरिष्ठ नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मध्य प्रदेश के इंदौर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वर्ष 2019 में होने वाले आम चुनाव में अपनी भागीदारी नहीं निभाने का ऐलान किया है. फिलहाल, सुषमा स्वराज मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनावों का प्रचार कार्य में जुटी हुई हैं.

केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि ये पार्टी ही तय करती है, लेकिन मैंने अपना मन बना लिया है कि मैं अगला चुनाव नहीं लड़ूंगी. यह बात उन्होंने इंदौर की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संवाददाताओं की ओर से पूछे गये सवालों के जवाब में कही. उनसे पूछा गया था कि वह कुछ समय से चुनाव प्रचार में सक्रिय क्यों नहीं हैं?

इंदौर में चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद सुषमा के पति स्वराज कौशल ने ट्वीट कर अपने जवाब में कहा कि मैंडम, अब और चुनाव न लड़ने के आपके फैसले के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. मुझे याद है कि एक वक्त आया था, जब मिल्खा सिंह ने भी दौड़ना बंद कर दिया था.

अपने ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा है कि ये मैराथन सन् 1977 से शुरू हुई थी. तब से 41 साल हो चुके हैं. आपने 11 सीधे लड़े हैं. तथ्यात्मक रूप से आपने साल 1977 से अब तक होने वाले सारे चुनाव लड़े हैं. सिर्फ दो साल 1991 और 2004 को छोड़ दिया जाये, क्योंकि तब पार्टी ने आपको चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी थी. मैं भी पिछले 47 सालों से आपके पीछे दौड़ रहा हूं. मैं भी अब 19 साल का नहीं हूं. प्लीज, मेरी सांस फूल रही है. धन्यवाद.

Next Article

Exit mobile version