ओड़िशा में आगामी 15 नवंबर से सविनय अवज्ञा आंदोलन की शुरुआत करेंगे ”अन्नदाता”

भुवनेश्वर : नवनिर्माण कृषक संगठन (एनकेएस) के अधीन प्रदर्शन कर रहे ओड़िशा के किसानों ने शुक्रवार को कहा कि वे अपनी मांगे पूरी कराने के लिए 15 नवंबर से सविनय अवज्ञा आंदोलन शुरू करेंगे. सोमवार को पुलिस ने किसानों को भुवनेश्वर में दाखिल होने से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही रोक दिया था. किसानों ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 9, 2018 5:52 PM

भुवनेश्वर : नवनिर्माण कृषक संगठन (एनकेएस) के अधीन प्रदर्शन कर रहे ओड़िशा के किसानों ने शुक्रवार को कहा कि वे अपनी मांगे पूरी कराने के लिए 15 नवंबर से सविनय अवज्ञा आंदोलन शुरू करेंगे. सोमवार को पुलिस ने किसानों को भुवनेश्वर में दाखिल होने से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही रोक दिया था. किसानों ने भुवनेश्वर में उनके समक्ष पेश होने वाले मुद्दों को उठाने की योजना बनायी थी.

इसे भी पढ़ें : किसान आंदोलन : कृषि संकट और बेचैनी का गुबार

एनएनकेएस के राष्ट्रीय संयोजक अक्षय कुमार ने कहा कि आंदोलन 15 नवंबर से शुरू होगा. कुमार ने पत्रकारों से कहा कि हमारे कार्यकर्ता 15 नवंबर को किसानों को रोकने में पुलिस की भूमिका का विरोध करने के लिए सभी पुलिस थानों के सामने प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने किसान रैली को निष्क्रिय करने के राज्य सरकार के कदम की निंदा करते हुए कहा कि पांच नवंबर को पुलिस ने उन्हें राजधानी में दाखिल होने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया था.

राज्य सरकार ने किसानों को रोकने के लिए पुलिस का इस्तेमाल किया. एनएनकेसी के राष्ट्रीय संयोजक अक्षय कुमार ने कहा कि किसान ओडिशा की सभी ग्राम पंचायतों में 12 नवम्बर को धरना भी देंगे.

Next Article

Exit mobile version