भारत की दो टूक – वार्ता के लिए सकारात्मक माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान पर

नयी दिल्ली : भारत ने बृहस्पतिवार को कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने और अपनी धरती से संचालित आतंकवादी ढांचे को नष्ट करने जैसे कदम उठाकर वार्ता के लिए सकारात्मक माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान पर है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत का रुख है कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2018 8:40 PM

नयी दिल्ली : भारत ने बृहस्पतिवार को कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने और अपनी धरती से संचालित आतंकवादी ढांचे को नष्ट करने जैसे कदम उठाकर वार्ता के लिए सकारात्मक माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान पर है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत का रुख है कि आतंकवाद और वार्ता साथ-साथ नहीं चल सकते. उन्होंने कहा कि यह भी एक कारण है कि न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की बैठक को रद्द कर दिया गया. यह पूछने पर कि क्या पाकिस्तान की तरफ से वार्ता के लिए कोई संदेश या संकेत दिया गया है, तो कुमार ने कहा, मुझे ट्रैक एक या ट्रैक 1.5 वार्ता के किसी प्रस्ताव या भारत और पाकिस्तान के बीच किसी बैठक के प्रस्ताव की जानकारी नहीं है.

उन्होंने कहा, ठोस कदम उठाने, सकारात्मक माहौल बनाने, इस तरह की वार्ता के लिए आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने, उसकी धरती से संचालित होनेवाले आतंकवादी ढांचे के खिलाफ कार्रवाई करने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है.

Next Article

Exit mobile version