J&K : बलात्कार पर ट्वीट को लेकर 2010 के UPSC टॉपर फैसल के खिलाफ कार्रवाई

श्रीनगर : तेजी से बढ़ती बलात्कार की घटनाओं के संबंध में ट्वीट करने वाले 2010 बैच के यूपीएससी परीक्षा के टॉपर शाह फैसल के खिलाफ जम्मू – कश्मीर सरकार ने अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की है. फैसल को भेजे गये एक नोटिस में सामान्य प्रशासन विभाग ने कहा है , आप कथित रूप से आधिकारिक कर्तव्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 11, 2018 1:17 AM

श्रीनगर : तेजी से बढ़ती बलात्कार की घटनाओं के संबंध में ट्वीट करने वाले 2010 बैच के यूपीएससी परीक्षा के टॉपर शाह फैसल के खिलाफ जम्मू – कश्मीर सरकार ने अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की है.

फैसल को भेजे गये एक नोटिस में सामान्य प्रशासन विभाग ने कहा है , आप कथित रूप से आधिकारिक कर्तव्य निभाने के दौरान पूर्ण ईमानदारी और सत्यनिष्ठा का पालन करने में असफल रहे हैं जो एक लोक सेवक के लिए उचित व्यवहार नहीं है.

सूत्रों के अनुसार , विभाग ने केन्द्र के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के अनुरोध पर फैसल के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. फैसल ने ट्वीट किया था , जनसंख्या + पितृसत्ता + निरक्षरता + शराब + पॉर्न + तकनीक + अराजकता = रेपिस्तान.

https://twitter.com/shahfaesal/status/1016683369004982272?ref_src=twsrc%5Etfw

यह पोस्ट कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को नागवार गुजरा. नोटिस मिलने के बाद उसकी एक प्रति ट्वीट करते हुए फैसल ने लिखा है , दक्षिण एशिया में बलात्कार के चलन के खिलाफ मेरे व्यंग्यात्मक ट्वीट के एवज में मुझे मेरे बॉस से प्रेम पत्र (नोटिस) मिला.

Next Article

Exit mobile version