सुरक्षा बलाें की कार्रवाई के विरोध में अलगाववादियों ने कश्मीर बंद आज

श्रीनगर: अलगाववादियों ने हाल में कथित तौर पर सुरक्षा बलों की फायरिंग में आम लोगों के मारे जाने के विरोध मेंसोमवार को कश्मीर में पूर्ण बंद का आह्वान किया है. पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों की फायरिंग में रविवार को 23 साल का एक व्यक्ति मारा गया. यह घटना तब हुई जब दक्षिण कश्मीर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 8:21 AM

श्रीनगर: अलगाववादियों ने हाल में कथित तौर पर सुरक्षा बलों की फायरिंग में आम लोगों के मारे जाने के विरोध मेंसोमवार को कश्मीर में पूर्ण बंद का आह्वान किया है. पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों की फायरिंग में रविवार को 23 साल का एक व्यक्ति मारा गया. यह घटना तब हुई जब दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कैमोह के चेदार बन इलाके में चल रही एक मुठभेड़ के दौरान कुछ नौजवानों ने सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंके. अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक की सदस्यता वाले संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने कल पूर्ण बंद बुलाया है. यह जानकारी जेआरएल के एक प्रवक्ता ने दी.

प्रवक्ता ने कहा कि गिलानी, फारूक और मलिक ने कश्मीर में ‘‘ऑपरेशन ऑल – आउट और घेराबंदी एवं तलाशी अभियान (सीएएसओ) फिर से शुरू होने ‘ पर गंभीर चिंता जताई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वार्षिक अमरनाथ तीर्थयात्रा के पहले जम्मू – श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को पूरी तरह सुरक्षित बनाने के लिए सुरक्षा बल अभियान चला रहे हैं. कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादी ढेर हुए जबकि एक अन्य ने आत्मसमर्पण किया.

Next Article

Exit mobile version