दिल्ली के बाद गुजरात के वडोदरा की केमिकल प्लांट में लगी आग, अब तक चार की मौत

वडोदरा : गुजरात के वडोदरा शहर के बाहरी इलाके में स्थित एक केमिकल प्लांट में रविवार को हुए एक विस्फोट में कम से कम चार कर्मचारियों की मौत हो गयी और नौ अन्य घायल हो गये. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जीएसपी क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड में विस्फोट से परिसर में एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2018 6:42 PM

वडोदरा : गुजरात के वडोदरा शहर के बाहरी इलाके में स्थित एक केमिकल प्लांट में रविवार को हुए एक विस्फोट में कम से कम चार कर्मचारियों की मौत हो गयी और नौ अन्य घायल हो गये. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जीएसपी क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड में विस्फोट से परिसर में एक बड़ी आग लग गयी. विस्फोट यहां पास के नंदेसारी में गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) क्षेत्र स्थित कंपनी के फिल्टर संयंत्र में सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुआ.

इसे भी पढ़ें : दिल्ली के बवाना में प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से 17 लोगों की मौत

वडोदरा जिला कलेक्टर पी भारती ने कहा कि दुर्घटना में कंपनी के चार कर्मियों की मौत हो गयी. उन्होंने कहा कि घायल व्यक्तियों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर बतायी गयी है. उन्होंने कहा कि हमने दुर्घटना मामले में एक जांच का आदेश दे दिया है. विस्फोट के कारण का तत्काल पता नहीं लग पाया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल की गाड़ियों को आग पर काबू पाने में लगभग दो घंटे का समय लगा. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में कंपनी के दो संयंत्रों की मशीनरी और उपकरण क्षतिग्रस्त हो गये. आसपास स्थित कंपनी की इकाइयों को बंद करने के लिए कहा गया.

Next Article

Exit mobile version