सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा – राहुल गांधी ईसाई हैं, 10 जनपथ के भीतर चर्च है

भाजपा के फायर ब्रांड नेता और राज्‍यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है. स्वामी ने इस बार राहुल के धर्म पर सवाल खड़े किये हैं. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने राहुल गांधी के गुजरात दौरे पर उनके मंदिरों में जाने को लेकर तीखा हमला करते हुए कहा है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 28, 2017 7:54 PM

भाजपा के फायर ब्रांड नेता और राज्‍यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है. स्वामी ने इस बार राहुल के धर्म पर सवाल खड़े किये हैं.

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने राहुल गांधी के गुजरात दौरे पर उनके मंदिरों में जाने को लेकर तीखा हमला करते हुए कहा है कि उन्हें पहले यह घोषित करना चाहिए कि वह हिंदू हैंयानहीं. मुझे शक है कि वह ईसाई हैं और जहां वह रहते हैं, उस 10 जनपथ के भीतर एक चर्च है.

यहां यह जानना गौरतलब है कि राहुल गांधी पिछले दिनों गुजरात में थे,जहां उन्होंने अपनी पार्टी के लिए विधानसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत की थी. इस दौरान उन्होंने द्वारिकाधीश मंदिर और चामुंडा माता मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की.

मंदिरोंमेंदर्शन के अलावा, राहुल अपनी यात्रा और भाषण के दौरान माथे पर त्रिपुंड और टीका लगाये भी नजर आये. राहुल के इस अंदाज को ‘सॉफ्ट हिंदुत्व’ से भी जोड़ कर देखा जा रहा है, जिसकी सियासी हलकों में काफी चर्चा भी हो रही है.

इस संदर्भ में सुब्रह्मण्यम स्वामी का यह बयान राहुल गांधी को बैकफुट पर लाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है. वैसे, गांधी परिवारपर शब्दों के तीखे तीर चलाना सुब्रह्मण्यम स्वामी केलिए कोई नयी बात नहीं है.

Next Article

Exit mobile version