1. home Hindi News
  2. live
  3. live breaking news today top news uttar pradesh hindi news 9 may 2022 sht

UP Breaking News Live: ज्ञानवापी मस्‍ज‍िद मामले पर HC में सुनवाई खत्‍म, सर्वे की तारीख पर कल होगा फैसला

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी मस्जिद पर कल फिर होगी सुनवाई

श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सोमवार को इलाहाबाद हाइकोर्ट में सुनवाई की प्रक्र‍िया पूरी हो चुकी है. इसमें मस्‍ज‍िद के सर्वे को लेकर तारीख पर फैसला नहीं हो सका है. कोर्ट ने इस पूरे मामले में कल दोबारा सुनवाई करने का निर्णय सुनाया है. कल इस मसले पर दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में जमानत याचिका खारिज

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आरोपी लवकुश, अंकित दास, सुमित जायसवाल और शिशुपाल की जमानत याचिका खारिज की.

email
TwitterFacebookemailemail

पीड़‍ित पर‍िवार को दिया हरसंभव मदद का भरोसा

चंदौली के मनराजपुर कांड में मृतक निशा यादव के परिजनों से मिलकर अखिलेश वाराणसी के लिए रवाना हो गए. अखिलेश यादव ने हाईकोर्ट के जज की मॉनीटरिंग में हो घटना की जांच कराने की मांग की है. उन्‍होंने कहा क‍ि पुलिस व उसकी जांच पर रत्ती भर भी भरोसा नहीं है. योगी सरकार ने पुलिस को स्टेट की तरह इस्तेमाल कर रही है. यहां के पुलिसवालों और ललितपुर के पुलिसवालों पर कब चलेगा बुलडोजर बाबा बताए? उन्‍होंने कहा क‍ि भाजपा लोगों को फाइनेंस कर मस्जिद के मुद्दे उठाकर जनता को गुमराह कर रही है. बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान हटाने के लिए ऐसे मुद्दों को भाजपा हवा दे रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

रायबरेली में पुलिस चौकी पर चला बुल्डोजर

रायबरेली में पुलिस चौकी पर चला बुल्डोजर. जिला अस्पताल परिसर में चलाया गया बुल्डोजर. जिला अस्पताल परिसर में बनी थी पुलिस चौकी. सीएमएस के आदेश पर चलाया गया बुल्डोजर. सड़क चौड़ीकरण को लेकर चला बुल्डोजर.

email
TwitterFacebookemailemail

विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की 67 करोड़ संपत्तियां जब्त

कानपुर के बिकरू कांड के बाद एनकाउंटर में मारे गए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की 67 करोड़ संपत्तियां जब्त कर ली गई है. दरअसल, कानपुर आउटर के एसपी अजीत सिन्हा की रिपोर्ट पर डीएम कोर्ट ने उसकी संपत्तियों को अटैच करने का आदेश दिया. जब्त की गई संपत्तियों में विकास दुबे की पत्नी, मां और दोनों बेटों की संपत्ति शामिल है.

email
TwitterFacebookemailemail

रायबरेली के बछरावां CHC में डिप्टी सीएम का छापा

प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक रायबरेली के बछरावां CHC में अचानक औचक निरीक्षण करने पहुंचे. जहां उन्होंने बकायदा पर्ची लेकर अस्पताल में एंट्री ली, और खामियां दिखने पर डॉक्टरों को जमकर लताड़ लगाई.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी ज्ञानवापी प्रकरण में राखी सिंह वापस नहीं लेंगी केस

वाराणसी ज्ञानवापी प्रकरण में नया मोड़ आ गया है. राखी सिंह पूरे मामले से मुकदमा वापस नहीं लेंगी. राखी सिंह के अधिवक्ता ने इस खबर की पुष्टि की है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी से मुलाकात करने पहुंचे पूर्व राज्यपाल राम नाईक

लखनऊ में पूर्व राज्यपाल राम नाईक सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने पहुंचे. सीएम से मुलाकात राज्यपाल 5 केडी मार्ग पहुंचे. मुख्यमंत्री की राम नाईक से शिष्टाचार मुलाकात बताई जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपने आवास पर कर रहे जनसुनवाई

लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जनसुनवाई कर रहे सुनवाई 7 कालिदास मार्ग पर जन सुनवाई कर रहे हैं. यहां डिप्टी सीएम जनता की समस्याओं को सुन रहे हैं. यहां बड़ी संख्या में लोग अपनी-अपनी शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम योगी से की मुलाकात

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सीएम योगी से मिलने लखनऊ पहुंच चुकी है. केंद्रीय मंत्री ने सीएम आवास पर पहुंच सीएम योगी से मुलाकात की. सीएम योगी से मिलने के बाद वह अमेठी जाएंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के जेवर में पंडाल में फटा बंम

गौतमबुद्धनगर जिले में रविरात देर शाम को एक आयोजन के दौरान पंडाल में बम फटने से तेज धमाका हुआ. कार्यक्रम में स्थानीय सांसद समेत कई भाजपा नेता मौजूद थे. हालांकि, अच्छी बात ये रही कि एक बड़ा हादसा होने से टल गया. कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद महेश शर्मा, अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम, एमएलसी श्रीचंद शर्मा व जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी मुख्य अथिति के तौर पर पहुंचे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

10 मई को मेरठ दौरे पर रहेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 मई को क्रांति दिवस के मौके पर मेरठ दौरे पर पहुंचेंगे. सीएम के आगमन की खबर से प्रशासन ने जोरशोर से तैयारी शुरू कर दी है. 10 मई को मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर पुलिस लाइन में उतरेगा. मेरठ में सीएम सबसे पहले यहां बनाए गए ट्रांजिट होस्टल का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद शताब्दी नगर और लोहिया नगर में बने पीएम आवास का भी लोकार्पण कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ में विकास प्राधिकरण की बोर्ड की बैठक

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक होने जा रही है. शाम 4 बजे होगी बोर्ड की बैठक. 1567. 36 करोड़ से होगा राजधानी का विकास. बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव पर लगेगी मुहर.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराणा प्रताप की जयंती पर सीएम योगी ने किया नमन

महाराणा प्रताप की जयंती पर सीएम योगी ने ट्वीट कर उन्हें नमन किया है. सीएम ने ट्वीट कर लिखा, मां भारती के अमर सपूत, अद्भुत सेनानायक, अद्वितीय योद्धा, भारतीय स्वाभिमान की ओजस्वी हुंकार, भारत के महानायक, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन. आपका बलिदानी जीवन युग-युगांतर तक राष्ट्र उपासना के लिए हमें प्रेरित करता रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

संभल में रेलवे ट्रैक पर मिला लापता किशोरी का शव

संभल में लापता किशोरी का शव रेलवे ट्रैक पर मिला है. बनियाठेर की निवासी युवती देर शाम घर से लापता हो गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल, पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

एक युवक ने पत्नी की हत्याकर कुएं में फेंका शव

ललितपुर में एक युवक पत्नी की हत्याकर कुएं में फेंका गया शव. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने हत्यारोपी पति मुकेश को गिरफ्तार कर लिया है. थाना बानपुर के ग्राम गंगचारी की घटना है.

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव का आज चंदौली दौरा

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादल सोमवार यानी आज 9 मई को वाराणसी एयरपोर्ट से होते हुए चंदौली के लिए प्रस्थान करेंगे. जहां सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव के रहने वाले पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे. यहां से वह वाराणसी जाएंगे, जहां जेल में बंद सपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें