16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरUP Breaking News Live: ज्ञानवापी मस्‍ज‍िद मामले पर HC में सुनवाई खत्‍म, सर्वे की तारीख पर कल होगा फैसला

UP Breaking News Live: ज्ञानवापी मस्‍ज‍िद मामले पर HC में सुनवाई खत्‍म, सर्वे की तारीख पर कल होगा फैसला

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट

श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी मस्जिद पर कल फिर होगी सुनवाई

श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सोमवार को इलाहाबाद हाइकोर्ट में सुनवाई की प्रक्र‍िया पूरी हो चुकी है. इसमें मस्‍ज‍िद के सर्वे को लेकर तारीख पर फैसला नहीं हो सका है. कोर्ट ने इस पूरे मामले में कल दोबारा सुनवाई करने का निर्णय सुनाया है. कल इस मसले पर दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी.

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में जमानत याचिका खारिज

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आरोपी लवकुश, अंकित दास, सुमित जायसवाल और शिशुपाल की जमानत याचिका खारिज की.

पीड़‍ित पर‍िवार को दिया हरसंभव मदद का भरोसा

चंदौली के मनराजपुर कांड में मृतक निशा यादव के परिजनों से मिलकर अखिलेश वाराणसी के लिए रवाना हो गए. अखिलेश यादव ने हाईकोर्ट के जज की मॉनीटरिंग में हो घटना की जांच कराने की मांग की है. उन्‍होंने कहा क‍ि पुलिस व उसकी जांच पर रत्ती भर भी भरोसा नहीं है. योगी सरकार ने पुलिस को स्टेट की तरह इस्तेमाल कर रही है. यहां के पुलिसवालों और ललितपुर के पुलिसवालों पर कब चलेगा बुलडोजर बाबा बताए? उन्‍होंने कहा क‍ि भाजपा लोगों को फाइनेंस कर मस्जिद के मुद्दे उठाकर जनता को गुमराह कर रही है. बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान हटाने के लिए ऐसे मुद्दों को भाजपा हवा दे रही है.

रायबरेली में पुलिस चौकी पर चला बुल्डोजर

रायबरेली में पुलिस चौकी पर चला बुल्डोजर. जिला अस्पताल परिसर में चलाया गया बुल्डोजर. जिला अस्पताल परिसर में बनी थी पुलिस चौकी. सीएमएस के आदेश पर चलाया गया बुल्डोजर. सड़क चौड़ीकरण को लेकर चला बुल्डोजर.

विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की 67 करोड़ संपत्तियां जब्त

कानपुर के बिकरू कांड के बाद एनकाउंटर में मारे गए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की 67 करोड़ संपत्तियां जब्त कर ली गई है. दरअसल, कानपुर आउटर के एसपी अजीत सिन्हा की रिपोर्ट पर डीएम कोर्ट ने उसकी संपत्तियों को अटैच करने का आदेश दिया. जब्त की गई संपत्तियों में विकास दुबे की पत्नी, मां और दोनों बेटों की संपत्ति शामिल है.

रायबरेली के बछरावां CHC में डिप्टी सीएम का छापा

प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक रायबरेली के बछरावां CHC में अचानक औचक निरीक्षण करने पहुंचे. जहां उन्होंने बकायदा पर्ची लेकर अस्पताल में एंट्री ली, और खामियां दिखने पर डॉक्टरों को जमकर लताड़ लगाई.

वाराणसी ज्ञानवापी प्रकरण में राखी सिंह वापस नहीं लेंगी केस

वाराणसी ज्ञानवापी प्रकरण में नया मोड़ आ गया है. राखी सिंह पूरे मामले से मुकदमा वापस नहीं लेंगी. राखी सिंह के अधिवक्ता ने इस खबर की पुष्टि की है.

सीएम योगी से मुलाकात करने पहुंचे पूर्व राज्यपाल राम नाईक

लखनऊ में पूर्व राज्यपाल राम नाईक सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने पहुंचे. सीएम से मुलाकात राज्यपाल 5 केडी मार्ग पहुंचे. मुख्यमंत्री की राम नाईक से शिष्टाचार मुलाकात बताई जा रही है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपने आवास पर कर रहे जनसुनवाई

लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जनसुनवाई कर रहे सुनवाई 7 कालिदास मार्ग पर जन सुनवाई कर रहे हैं. यहां डिप्टी सीएम जनता की समस्याओं को सुन रहे हैं. यहां बड़ी संख्या में लोग अपनी-अपनी शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम योगी से की मुलाकात

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सीएम योगी से मिलने लखनऊ पहुंच चुकी है. केंद्रीय मंत्री ने सीएम आवास पर पहुंच सीएम योगी से मुलाकात की. सीएम योगी से मिलने के बाद वह अमेठी जाएंगी.

यूपी के जेवर में पंडाल में फटा बंम

गौतमबुद्धनगर जिले में रविरात देर शाम को एक आयोजन के दौरान पंडाल में बम फटने से तेज धमाका हुआ. कार्यक्रम में स्थानीय सांसद समेत कई भाजपा नेता मौजूद थे. हालांकि, अच्छी बात ये रही कि एक बड़ा हादसा होने से टल गया. कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद महेश शर्मा, अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम, एमएलसी श्रीचंद शर्मा व जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी मुख्य अथिति के तौर पर पहुंचे थे.

10 मई को मेरठ दौरे पर रहेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 मई को क्रांति दिवस के मौके पर मेरठ दौरे पर पहुंचेंगे. सीएम के आगमन की खबर से प्रशासन ने जोरशोर से तैयारी शुरू कर दी है. 10 मई को मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर पुलिस लाइन में उतरेगा. मेरठ में सीएम सबसे पहले यहां बनाए गए ट्रांजिट होस्टल का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद शताब्दी नगर और लोहिया नगर में बने पीएम आवास का भी लोकार्पण कर सकते हैं.

लखनऊ में विकास प्राधिकरण की बोर्ड की बैठक

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक होने जा रही है. शाम 4 बजे होगी बोर्ड की बैठक. 1567. 36 करोड़ से होगा राजधानी का विकास. बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव पर लगेगी मुहर.

महाराणा प्रताप की जयंती पर सीएम योगी ने किया नमन

महाराणा प्रताप की जयंती पर सीएम योगी ने ट्वीट कर उन्हें नमन किया है. सीएम ने ट्वीट कर लिखा, मां भारती के अमर सपूत, अद्भुत सेनानायक, अद्वितीय योद्धा, भारतीय स्वाभिमान की ओजस्वी हुंकार, भारत के महानायक, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन. आपका बलिदानी जीवन युग-युगांतर तक राष्ट्र उपासना के लिए हमें प्रेरित करता रहेगा.

संभल में रेलवे ट्रैक पर मिला लापता किशोरी का शव

संभल में लापता किशोरी का शव रेलवे ट्रैक पर मिला है. बनियाठेर की निवासी युवती देर शाम घर से लापता हो गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल, पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है.

एक युवक ने पत्नी की हत्याकर कुएं में फेंका शव

ललितपुर में एक युवक पत्नी की हत्याकर कुएं में फेंका गया शव. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने हत्यारोपी पति मुकेश को गिरफ्तार कर लिया है. थाना बानपुर के ग्राम गंगचारी की घटना है.

अखिलेश यादव का आज चंदौली दौरा

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादल सोमवार यानी आज 9 मई को वाराणसी एयरपोर्ट से होते हुए चंदौली के लिए प्रस्थान करेंगे. जहां सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव के रहने वाले पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे. यहां से वह वाराणसी जाएंगे, जहां जेल में बंद सपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें