19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News: रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी आग

Jharkhand Breaking News Live Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी आग

Jharkhand Breaking News: रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी आग
Jharkhand breaking news: रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी आग 1

रांची : राजधानी रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स स्थित एक दुकान में आग लगी गयी. दुकान में आग लगते ही आसपास के लोग बुझाने में जुट गये. बताया गया कि एक खिलौने के दुकान में आग लगी है. हालांकि, आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चला है. आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी है. आग पर काबू पा लिया गया है.

कोडरमा के संत क्लेयर्स स्कूल के पास हादसा, सड़क दुर्घटना में एक छात्र की मौत

कोडरमा : कोडरमा बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत लोकाई स्थित संत क्लेयर्स स्कूल में नामांकन कराने आये एक बच्चे की दर्दनाक मौत सड़क हादसे में हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. घटना के संबंध में बताया गया कि खरखार निवासी रोहित साहू अपने तीन वर्षीय पुत्र पृथ्वी कुमार का नामांकन करवाने लोकाई स्थित संत क्लेयर्स आये थे. पुत्र के नामांकन के बाद जैसे ही स्कूल परिसर से सड़क पर आए, उसी दौरान एक ट्रक ने बच्चे को चपेट में ले लिया. जिससे बच्चा गम्भीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद घायल बच्चे को सदर अस्पताल लाया गया जहां उसकी गम्भीर स्थिति को देखते हुए रिम्स रेफर कर दिया. रिम्स जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. इधर, घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़ कर फरार होने में सफल रहा. घटना की जानकारी मिलते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ सड़क जाम कर दिया. बता दें कि मुख्यमंत्री का काफिला इसी मार्ग से गिरिडीह के लिए गुजरने वाली थी, जिसके कारण अधिकारियों को जाम हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. घटनास्थल पर एसडीओ संदीप कुमार मीणा, सीओ अनिल कुमार द्वारा ग्रामीणों को काफी समझाने-बुझाने और उचित कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद जाम को हटाया गया.

पाकुड़ के महेशपुर में भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

Jharkhand Breaking News: रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी आग
Jharkhand breaking news: रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी आग 2

महेशपुर : पाकुड़ जिला अंतर्गत रद्दीपुर ओपी की पुलिस ने बाइक पर सवार एक व्यक्ति से भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक बरामद किया है. इस मामले में गिरफ्तार आरोपी रद्दीपुर ओपी अंतर्गत गंगड्डा गांव निवासी रेजाउल करीम उर्फ किरण शेख है. ओपी प्रभारी सत्येंद्र यादव ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति विस्फोटक पदार्थ लेकर सुंदरपहाड़ी खदान की ओर जा रहा है. इसके बाद गश्ती दल को सूचना दी गयी. त्वरित कार्रवाई करते हुए रद्दीपुर ओपी के एएसआई अरुण ठाकुर पुलिस जवानों के साथ मिलकर सियाराम धर्मकांटा के समीप पहुंचे. जहां एक तस्कर अपनी बाइक में अवैध विस्फोटक लादकर खड़ा था. पुलिस को देखते ही उक्त व्यक्ति भाग खड़ा हुआ, जिसके बाद जवानों के सहयोग से दौड़कर उसे पकड़ कर पुलिस ने नोयानि गंगड्डा (पश्चिम बंगाल) निवासी रेजाउल करीम उर्फ किरण शेख की बाइक की जांच की. जांच में पाया गया कि विस्फोटक पदार्थ है. विस्फोटक के संबंध में जांच कर कागजातों की मांग की गयी, लेकिन उक्त व्यक्ति द्वारा किसी प्रकार का कोई वैध कागज प्रस्तुत नहीं किया गया. इसके बाद भारी मात्रा में 1900 पीस विस्फोटक पदार्थ के साथ रेजाउल करीम उर्फ किरण शेख को गिरफ्तार कर मंगलवार को स्वास्थ्य जांच कराकर मंडल कारा पाकुड़ भेज दिया गया.

खतियानी जोहार यात्रा को लेकर गिरिडीह पहुंचे CM हेमंत सोरेन

Jharkhand Breaking News: रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी आग
Jharkhand breaking news: रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी आग 3

गिरिडीह : खतियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण में मंगलवार की शाम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गिरिडीह पहुंचे. यहां के धनवार डोरंडा स्थित स्वास्थ्य उपकेंद्र का सीएम ने निरीक्षण किया. बता दें कि 18 जनवरी को गिरिडीह में आयोजित जोहार यात्रा में सीएम शामिल होंगे.

दुमका के रामगढ़ में किशोरी संग सामूहिक दुष्कर्म, PJMCH में चल रहा इलाज

दुमका : रामगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में सोहराय के अवसर पर आयोजित समारोह में भाग लेने गयी 14 साल की किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है. किशोरी को इलाज के लिए फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलने पर डीएसपी मुख्यालय विजय कुमार और महिला एसआई श्वेता कुमारी अस्पताल पहुंचे. महिला पुलिस पदाधिकारी घटना को लेकर पीड़िता का बयान लेने का प्रयास कर रही है. बताया जा रहा है कि घटना 14 जनवरी की ही है. वह अन्य लोगों के साथ सोहराय के कार्यक्रम में गयी थी. इस दौरान उसकी एक सहेली भी थी. नाच-गान के कार्यक्रम के बाद वह बाहर निकली और मैदान तरफ चली गयी. इसी बीच तीन लड़कों ने उसे पकड़कर जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस संलिप्त आरोपियों के गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गयी है. बताया जा रहा है कि आरोपियों में एक या दो नाबालिग भी हैं.

कोडरमा और गिरिडीह में अभ्रक उद्योग की जल्द लौटेगी रौनक : CM हेमंत सोरेन

कोडरमा : खतियानी जोहार यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोडरमा और गिरिडीह में अभ्रक उद्योग की रौनक जल्द लौटने की बात कही. इसके लिए जल्द ही नया कानून बनेगा. कहा कि कोई केस मुकदमा नहीं होगा.

20 साल में किसी ने झारखंड पर नहीं दिया ध्यान : CM हेमंत सोरेन

Jharkhand Breaking News: रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी आग
Jharkhand breaking news: रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी आग 4

कोडरमा : खतियान जोहार यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोडरमा से किया. इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 20 साल में किसी ने झारखंड पर ध्यान नहीं दिया. कहा कि देश में महंगाई आसमान छू रही है. बीजेपी को पहले महंगाई डायन नजर आती थी, लेकिन आज महंगाई भौजायी नजर आ रही है.

सीएम हेमंत सोरेन कोडरमा में

सीएम हेमंत सोरेन ने खतियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत कोडरमा से की. वे सभा को संबोधित कर रहे हैं.

CM हेमंत सोरेन कुछ ही देर में पहुंचेंगे कोडरमा, सभा को करेंगे संबोधित

CM हेमंत सोरेन की खतियानी जोहार यात्रा के तहत कुछ देर में कोडरमा पहुंचेंगे. बागीटांड स्टेडियम में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे.

Jharkhand Breaking News: रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी आग
Jharkhand breaking news: रांची के चर्च कॉम्प्लेक्स के एक दुकान में लगी आग 5

चाईबासा में ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत, दो घायल

चाईबासा के मुफस्सिल थाना अंतर्गत उलीहातु और तिरिलबुटा के बीच एक तीखी मोड़ पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलटा. जिसमें ट्रैक्टर से दबने से घटनास्थल पर ही चालक की मौत हो गयी. जबकि उस पर सवार दो नाबालिक लड़के घायल हो गये. घटना मंगलवार सुबह करीब 10.30 बजे की है. घटनास्थल से सभी को घायलों को सदर अस्पताल लाया गया है. लोगों ने बताया कि मिट्टी अनलोड कर ट्रैक्टर तेज रफ्तार से तिरिलबुटा गांव की ओर जा रहा था. उसी दौरान रास्ते में मोड़ पर ट्रैक्टर पलट गया और जिससे चालक उस पर दब गया. घायलों ने बताया कि चालक काफी तेज रफ्तार से ट्रैक्टर चला रहा था.

रांची के नगड़ी के IIM कैंपस में मिला एक छात्र का शव

रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र के आईआईएम कैंपस में पांचवे तल्ले के कमरे से एक छात्र का शव फंदे से लटका मिला है. पुलिस को देर रात सूचना मिलने पर मौके पर पुंदाग थाना प्रभारी और नगड़ी थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे. मामले की छानबीन में जुटी गई है.

रांची-देवघर विमान सेवा 17 फरवरी से होगी शुरू

रांची से देवघर के लिए विमान सेवा 17 फरवरी से शुरू होगी. इसके लिए टिकट बुकिंग भी शुरू हो गया है. जानकारी के अनुसार, डीजीसीए नेरांची से देवघर के लिए नियमित हवाई सेवा के लिए शिड्यूल जारी कर दिया है. इंडिगो एयरलाइंस द्वारा रांची से देवघर के लिये विमान सेवा शुरू किया जायेगा. रांची से देवघर का सफर करीब एक घंटे में पूरा कर पायेंगे.

नमन विक्सल कोंगाड़ी से आज ईडी करेगी पूछताछ

कैश कांड में पूछताछ के लिए कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप सोमवार को इडी के समक्ष पेश नहीं हुए. उन्होंने मेल कर उपस्थित नहीं होने का कारण बताया और 15 दिनों का समय मांगा. उनके वकील चंद्रभानू ने बताया कि ईडी के समन मिलने से पूर्व ही विधायकजी का कार्यक्रम तय था, इसलिए वह पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय नहीं जा सके. इससे पहले विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी भी 15 दिनों का समय मांग चुके हैं. वहीं विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी को पूछताछ के लिए 17 जनवरी को ईडी कार्यालय में हाजिर होना है.

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री राव साहेब पहुंचे साबिगंज, किया गया भव्य स्वागत

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री राव साहेब पाटिल दानवे आज सुबह रेल मार्ग से हावड़ा से साहिबगंज पहुंचे. जिनका स्वागत विधायक अनंत ओझा भाजपा के वरीय नेता गणेश तिवारी, सुनील सिंह संजय पटेल, जिला अध्यक्ष राम दरस यादव ने बुके देकर व माला पहना कर भव्य स्वागत किया. कड़ी सुरक्षा के बीच साहिबगंज में उतरने के बाद परिसदन चले गए.

कोडरमा में CM हेमंत सोरेन की खतियानी जोहार यात्रा आज 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की खतियानी जोहार यात्रा का दूसरा चरण 17 जनवरी से शुरू हो रहा है. इसकी तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने संबंधित छह जिलों के डीसी को पत्र भी लिखा है. जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री जनवरी माह में छह जिलों का दौरा करेंगे. इस दौरान वे पांच दिन संबंधित जिलों में गुजारेंगे. मुख्यमंत्री 17 जनवरी से अपने दौरे की शुरुआत करेंगे. पहले दिन वे कोडरमा जिले का दौरा करेंगे. वहां से शाम में गिरिडीह पहुंचेंगे. जहां रात्रि विश्राम करेंगे. 18 जनवरी को गिरिडीह जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें