1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live latest updates today 1 july 2022 vwt 2

Breaking News: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने विधायकों के साथ मुंबई पहुंचे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News Updates : हैदराबाद में भाजपा कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरुआत हो चुकी है. जिसमें हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंच गये हैं. उदयपुर हत्याकांड में अशोक गहलोत सरकार ने एक आईपीएस अफसर को सस्पेंड कर दिया. महाराष्ट्र की राजनीति में अब भी उबाल है. आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने विधायकों के साथ मुंबई पहुंचे

महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने विधायकों के साथ मुंबई एयरपोर्ट पहुंच गये हैं. सियासी संकट के बीच शिवसेना के सभी बागी विधायक लगातार अपना ठिकाना बदल रहे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना के 678 नये मामले, पॉजिटिव रेट 3.98

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 678 मामले सामने आये हैं. जिससे सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3410 हो गयी है. पॉजिटिव रेट 3.98 प्रतिशत है.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल में नूपुर शर्मा के खिलाफ लुकआउट नोटिस

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी मामले में लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. कोलकाता पुलिस ने उन्हें चार बार पेशी के लिए बुलाया था, लेकिन नहीं पहुंच पायीं.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे विधायकों के साथ मुंबई के लिए रवाना

महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने विधायकों के साथ गोवा रिसॉर्ट से मुंबई के लिए रवाना हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद पहुंचे पीएम मोदी

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी हैदराबाद पहुंच गये हैं. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद पहुंचे. इस बैठक के दौरान हम पार्टी को और मजबूत करने के उद्देश्य से कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

तीस्ता सीतलवाड़ 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, पुलिस ने नहीं की रिमांड की मांग

गुजरात पुलिस ने तीस्ता सीतलवाड़ और आरबी श्रीकुमार की और रिमांड की मांग नहीं की. पुलिस ने दोनों को अदालत से न्यायिक हिरासत में रखने की मांग की. मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा. यह जानकारी लोक अभियोजक अमित पटेल ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

अरविंद केजरीवाल ने सिंगरौली में नगर निगम चुनाव के लिए किया रोड शो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश के सिंगरौली में नगर निगम चुनाव के लिए की रोड शो किया.

email
TwitterFacebookemailemail

कल से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर जाएंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल से गुजरात दौरे पर जाएंगे. इस दौरान 3 और 4 जुलाई को वे अहमदाबाद में रहेंगे. 3 जुलाई को वह पार्टी के नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाएंगे और 4 जुलाई को टाउन हॉल की बैठक में शामिल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद एयरपोर्ट पर सीएम केसीआर समेत पूरा मंत्रिमंडल ने यशवंत सिन्हा का किया स्वागत

राष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी प्रत्याशी यशवंत सिन्हा को हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव समेत मंत्रिमंडल के सदस्यों ने स्वागत किया.

email
TwitterFacebookemailemail

वायनाड में राहुल गांधी ने कहा, वास्तव में मनरेगा को समझ नहीं पाए पीएम

केरल के वायनाड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें यह समझ में नहीं आया था कि मनरेगा ने भारतीय श्रम बाजार को हमेशा के लिए बदल दिया है. वह यह नहीं समझ पाए थे कि मनरेगा, लाखों-करोड़ों भारतीय लोगों के लिए, अंतिम उपाय और विशाल सुरक्षा है. जब मैंने पीएम को मनरेगा के खिलाफ बोलते हुए सुना तो लोकसभा में चौंक गया. उन्होंने इसे यूपीए की विफलताओं का जीवंत स्मारक बताया. उन्होंने इसे राजकोष पर एक लीकेज बताया. इससे मुझे एहसास हुआ कि पीएम वास्तव में मनरेगा की गहराई को नहीं समझ पाए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विधानसभा स्पीकर के लिए शिवसेना ने राजन साल्वी को मैदान में उतारा

महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए महा विकास अघाड़ी ने भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर के खिलाफ शिवसेना विधायक राजन साल्वी को मैदान में उतारा है. इसके लिए कल 3 जुलाई को चुनाव होना है.

email
TwitterFacebookemailemail

जेपी नड्डा ने हैदराबाद में भाजपा कार्यकारिणी बैठक का उद्घाटन किया

तेलंगाना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का उद्घाटन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

जबलपुर जाने वाले स्पाइसजेट विमान में धुआं, दिल्ली में हुई सुरक्षित लैंडिंग

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली से जबलपुर जाने वाले एक स्पाइसजेट विमान में आज सुबह उड़ान के दौरान केबिन में धुआं देखा गया, जिसके बाद विमान को दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित वापस उतारा आया. यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

दक्षिणी ईरान में 6.1 तीव्रता का भूकंप, तीन की मौत, कई घायल

शनिवार तड़के दक्षिणी ईरान में 6.1 तीव्रता के भूकंप से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि दक्षिणी ईरान में आज तड़के करीब 3 बजे, 6.0 तीव्रता का भूकंप आया.

email
TwitterFacebookemailemail

कन्हैया लाल मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में उदयपुर के एएसपी अशोक मीणा सस्पेंड

राजस्थान सरकार ने शुक्रवार रात उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अशोक मीणा को निलंबित कर दिया. गृह विभाग के संयुक्त सचिव (पुलिस) जगवीर सिंह की ओर से जारी निलंबन आदेश में इसका कोई कारण नहीं बताया गया है. हालांकि, ऐसा माना जा रहा है उन्हें टेलर कन्हैया लाल के मामले में लापरवाही के आरोप में निलंबित किया गया है. टेलर कन्हैया लाल को सोशल मीडिया पर एक विवादास्पद पोस्ट के लिए धमकी मिली थी और दो लोगों ने मंगलवार चाकू से हमला कर उनकी नृशंस हत्या कर दी थी. उदयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक और जिला पुलिस अधीक्षक का गुरुवार देर रात तबादला कर दिया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

मराठी अदाकारा ने जेल में छेड़छाड़ का लगाया आरोप

सोशल मीडिया पर एक वरिष्ठ नेता के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार की गई मराठी अभिनेत्री ने आरोप लगाया है कि उसके साथ ठाणे जिले की जेल में छेड़छाड़ की घटना हुई. विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर गिरफ्तार होने के एक महीने से अधिक समय बाद अदाकारा को पिछले महीने के अंत में जमानत मिली थी. अदाकारा ने एक समाचार चैनल से कहा कि जब मैं जेल में थी, तब मेरे साथ छेड़छाड़ की घटना हुई थी. मुझे पीटा गया और मुझ पर कुछ काली जहरीली स्याही फेंकी गई. टीवी और फिल्म अदाकारा ने दावा किया कि पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी अवैध थी. अदाकारा ने कहा कि मुझे बिना वारंट के अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया था. मैंने कुछ भी गलत नहीं किया था, फिर भी मेरे साथ इस तरह का व्यवहार किया गया. अदाकारा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर मराठी में एक कविता पोस्ट की थी, जिससे संबंधित वरिष्ठ नेता के समर्थक नाराज हो गए और बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

गुड़गांव के सेक्टर-29 में 11 रेस्टूरेंट और पब सील

हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आदेश पर कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन ने गुड़गांव के प्रसिद्ध सेक्टर 29 क्षेत्र में 11 रेस्टूरेंट और पब को सील कर दिया है. बोर्ड ने पूरी जांच पड़ताल के बाद बिना संचालन मंजूरी के चल रहे इन प्रतिष्ठानों को सील करने का आदेश दिया था. आदेशों के बाद गुड़गांव जिला प्रशासन ने सतीश रोहिल्ला को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया और सीलिंग अभियान चलाया. संबंधित आदेशों में कहा गया है कि प्रतिष्ठान रेस्तरां और बार इकाइयों का संचालन कर रहे थे, जिनकी वजह से प्रदूषण हो रहा है. नायब तहसीलदारों और ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ फील्ड अधिकारियों ने प्रतिष्ठानों का दौरा किया और पाया कि इनमें से किसी के पास संचालन मंजूरी नहीं थी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने विधायकों के साथ मुंबई पहुंचे

  • email

    महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे विधायकों के साथ मुंबई के लिए रवाना

  • email

    अरविंद केजरीवाल ने सिंगरौली में नगर निगम चुनाव के लिए किया रोड शो

अन्य खबरें