14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Breaking News: कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए जारी की सातवीं लिस्ट, 21 उम्मीदवारों के नाम

Breaking News Updates: देश-विदेश, राजनीति एवं किसी भी क्षेत्र की बड़ी और ब्रेकिंग खबर से अपडेट रहने के लिए के लिए पढ़ते रहें Prabhat Khabar.com के नेशन Live सेक्शन का यह लाइव ब्लॉग. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले...

लाइव अपडेट

21 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा

कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की है. पार्टी ने शांति धारीवाल को कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है.

10 उम्मीदवारों की सूची जारी

राजस्थान चुनाव को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

पंजाब में किसानों ने पराली जलाई

पंजाब के मोगा में किसानों ने पराली जलाई जिसके बाद फायर ब्रिगेड और कृषि विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई.

आदिवासी की कांग्रेस को परवाह नहीं

एमपी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर आदिवासियों के कल्याण के लिए काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए दावा किया विपक्षी पार्टी उसके दो वरिष्ठ नेता मध्य प्रदेश में अपने बेटों को स्थापित करने और राज्य में पार्टी संगठन पर कब्जा करने के लिए लड़ रहे हैं. पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम उन आदिवासियों के भक्त और पूजारी हैं जिन्होंने राजकुमार राम को पुरुषोत्तम भगवान राम बनाया.

बीजेपी ने राजस्थान चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राजस्थान विधानसभा के आगामी आम चुनावों के लिए 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की.

सिवनी की रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किया हमला

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले स्टार प्रचारको की रैली जारी है. इस क्रम में सिवनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली को संबोधित किया और कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. उन्होंने रैली में कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है. उसे मालूम है कि यहां चुनाव जीतना नहीं है, वह तो चुनाव लड़ने का ढोंग कर रही है...वे तो इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं कि आगे चलकर किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा...यहां के दो बड़े नेता अपने-अपने बेटों को आने वाले दिनों में सेट करने के लिए मध्य प्रदेश को अपसेट करने में लगे हुए हैं.

कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई को जारी किया नोटिस

कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई को नोटिस जारी कर ईडन गार्डन्स में रविवार को होने वाले विश्व कप मैच के लिए टिकटों की बिक्री की जानकारी मांगी है.

खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने दी धमकी

सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने कहा कि हम सिख लोगों से 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से ट्रैवल न करने की बात कह रहे हैं. ये एक वैश्विक नाकाबंदी होगी. 19 नवंबर को एयर इंडिया से ट्रैवल न करें, नहीं तो आपकी जान खतरे में पड़ जाएगी.

दिल्ली के स्कूल 10 नवंबर तक बंद

देश की राजधानी दिल्ली में हवा लगातार जहरीली होती जा रही है. दिल्ली में हवा रविवार को भी लगातार छठे दिन जहरीली धुंध छाई नजर आई. वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एक्यूआई (AQI) 'अति गंभीर' श्रेणी में पहुंच चुका है. इस बीच दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने रविवार को कहा कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण प्राथमिक स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए स्कूल छठी से 12वीं तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास ली जा सकती है.

आंध्र प्रदेश में दबंगों की दलित युवक से की मारपीट

आंध्र प्रदेश से एक ऐसी खबर आई जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है. पुलिस ने बताया कि राज्य के एनटीआर जिले में छह लोगों ने कथित तौर पर एक दलित युवक को बंधी बनाकर मारपीट की है. आरोपियों ने युवक से मारपीट के बाद उसपर पेशाब भी किया.

जम्मू कश्मीर पुलिस ‘जीपीएस ट्रैकर’ के जरिये आतंक मामले के आरोपी की निगरानी करेगी

जम्मू कश्मीर पुलिस जमानत पर छूटे एक आतंकी पर ‘जीपीएस ट्रैकर’ से नजर रखेगी. इस तरह के उपकरण से निगरानी करने वाला वह देश का पहला पुलिस बल बन गया है. अधिकारियों ने इस बाबत जानकारी दी है. ‘जीपीएस ट्रैकर’ पैर में पहना जाने वाला उपकरण है जिसे व्यक्ति के टखने पर लगा दिया जाता है और उसकी गतिविधियों पर नजर रखी जाती है.

केरल विस्फोट: सोशल मीडिया के माध्यम से सांप्रदायिक रूप से भड़काऊ सामग्री फैलाने के लिए 54 मामले दर्ज

केरल पुलिस ने शनिवार को कहा कि उसने हाल ही में कोच्चि में कलमश्शेरि के पास एक ईसाई प्रार्थना सभा में हुए विस्फोटों के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से सांप्रदायिक रूप से भड़काऊ सामग्री फैलाने के आरोप में 54 मामले दर्ज किए हैं. पुलिस ने कहा कि सबसे अधिक 26 मामले मलप्पुरम जिले में दर्ज किए गए हैं, इसके बाद 15 मामले एर्नाकुलम में और पांच मामले तिरुवनंतपुरम में दर्ज किए गए हैं.

हथियारबंद व्यक्ति के घुसने के बाद जर्मनी का एक हवाई अड्डा बंद, उड़ानें रद्द

उत्तरी जर्मनी के हैमबर्ग शहर में एक वाहन के सुरक्षा घेरे को तोड़कर हवाई अड्डा परिसर में घुसने के बाद शनिवार रात को हवाई अड्डा यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया और उड़ानें रद्द कर दी गयीं. जर्मनी की समाचार एजेंसी डीपीए ने यह जानकारी दी.

कांग्रेस ने राजस्थान में 22 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की

कांग्रेस ने राजस्थान में आगामी चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की. प्रदेश में 25 नवंबर को मतदान होने हैं जबकि तीन दिसंबर को मतों की गिनती होगी.

दिल्ली में AQI 'गंभीर' श्रेणी में

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक(AQI) 'गंभीर' श्रेणी में बना हुआ है. द्वारका सेक्टर-8 में AQI 486, जहांगीरपुरी में 463 और आईजीआई एयरपोर्ट (टी3) के आसपास 480 दर्ज़ किया गया.

नेपाल में फिर भूकंप के झटके

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार नेपाल के काठमांडू के 169 किमी उत्तर-पश्चिम में 3.6 तीव्रता का भूकंप आया. इस बीच बता दें कि नेपाल में शुक्रवार रात आए 6.4 तीव्रता के भूकंप के कारण देश के सुदूर पर्वतीय क्षेत्र में कम से कम 157 लोगों की मौत हो गई और 160 से अधिक लोग घायल हैं, जबकि सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त हो गए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें